NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

अडानी ग्रुप की कंपनियों में निवेश करने वाले FPI के अकाउंट्स पर कोई रोक नहीं: NSDL

1 min read
Spread the love


गौतम अडानी (फोटो क्रेडिट- Reuters)

एनएसडीएल (NSDL) द्वारा अडानी ग्रुप (Adani Group) की कंपनियों में निवेश करने वाले तीन एफपीआई (FPI) के अकाउंट फ्रीज किए जाने की खबरों के बाद सोमवार को ग्रुप की कंपनियों के शेयर में जबरदस्त गिरावट आई.

नई दिल्ली. नेशनल सिक्योरिटीज डिपॉजिटरी लिमिटेड यानी एनएसडीएल (NSDL) ने सोमवार को साफ किया कि अडानी ग्रुप (Adani Group) की कंपनियों में निवेश करने वाले तीन एफपीआई (FPIs)- Albula Investment Fund, Cresta Fund और APMS Investment Fund के अकाउंट्स पर कोई रोक नहीं है. न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने सूत्रों के हवाले से इसकी जानकारी दी है.

इससे पहले सोमवार की सुबह खबर आई थी कि एनएसडीएल द्वारा एशिया के दूसरे सबसे बड़े रईस और दिग्गज उद्योगपति गौतम अडानी की अगुआई वाले अडानी ग्रुप की चार कंपनियों में 43,500 करोड़ रुपये से अधिक निवेश करने वाले इन तीन एफपीआई के अकाउंट फ्रीज कर दिए गए हैं. इस खबर के बाद अडानी ग्रुप की कंपनियों के शेयर सोमवार को शुरुआती कारोबार में 20% तक टूट गए.

एक घंटे में 73 हजार करोड़ रुपये का नुकसान

इस गिरावट की वजह से अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी की संपत्ति सोमवार को एक घंटे में ही 73,000 करोड़ रुपये यानी 10 बिलियन डॉलर कम होकर 67 बिलियन डॉलर पर आ गई. इस गिरावट से गौतम अडानी से एशिया के दूसरे सबसे धनी व्यक्ति का ताज छिन सकता है.ये भी पढ़ें- रिकॉर्ड स्तर पर पहुंची थोक महंगाई, सब्जी-दालों की कीमतों में तेजी, जानें कैसा रहा मई में हाल

कार्रवाई को लेकर अडानी ग्रुप ने भी दी सफाई

आपको बता दें कि अडानी ग्रुप ने एनएसडीएल द्वारा तीन एफपीआई  के अकाउंट्स फ्रीज किए जाने की खबरों को पूरी तरह गलत बताया है. अडाणी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन ने कहा कि तीनों FPIs का अकाउंट ब्लॉक होने की खबर पूरी तरह गलत है. कंपनी ने कहा कि ये खबरें निवेशकों को जान-बूझकर गुमराह करने के लिए फैलाई गई है और इस झूठी खबर के कारण निवेशकों के साथ कंपनी को भारी आर्थिक नुकसान हुआ है.







#अडन #गरप #क #कपनय #म #नवश #करन #वल #FPI #क #अकउटस #पर #कई #रक #नह #NSDL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *