NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

अब बिना नौकरी और बिजनेस के कमाएं पैसा, इन 4 तरीकों से हो जाएंगे मालामाल!

1 min read
Spread the love


अब बिना नौकरी और बिजनेस के कमाएं पैसा

आज हम आपको पैसे कमाने के 4 तरीके (earn money) बताते हैं. इसके लिए आपको किसी भी तरह का बिजनेस शुरू करने की जरूरत नहीं और न ही आपको कोई नौकरी करनी है.

नई दिल्ली: अगर आप भी कोरोना संकट में पैसों की कमी से जूझ रहे हैं तो अब आपको टेंशन (How to earn money) लेने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है. आज हम आपको पैसे कमाने के 4 तरीके (earn money) बताते हैं. इसके लिए आपको किसी भी तरह का बिजनेस शुरू करने की जरूरत नहीं और न ही आपको कोई नौकरी करनी है. बिना नौकरी आप इन 4 तरीकों से हर महीने मोटा मुनाफा कमा सकते हैं. आइए आपको बताते हैं कैसे- 1. स्टॉक और म्यूचुअल फंड में करें निवेश स्टॉक, बॉन्ड और म्यूचुअल फंड आपके लंबे समय तक वित्तीय समस्याओं को दूर करने में मदद करते हैं. लेकिन क्या आप उन्हें बिना बेचे कुछ नकदी हासिल कर सकते हैं? हां, यह मुमकिन है. अधिकांश बैंक रिेटेल ग्राहकों को म्युचुअल फंड, स्टॉक और बॉन्ड की लोन और इक्विटी योजनाओं में अपनी हिस्सेदारी गिरवी रखकर तुरंत 1 करोड़ रुपये तक का ऋण प्राप्त करने की अनुमति देते हैं. एनबीएफसी 20 करोड़ रुपये तक दे सकते हैं.न्यूनतम ऋण राशि 50,000 रुपये से शुरू होती है. गिरवी सुरक्षा के लिए ऋण राशि 50-80% के बीच हो सकती है. यह भी पढ़ें: Indian Railways: यूपी-बिहार के यात्री ध्यान दें! रेलवे ने आज से रद्द कर दी दर्जनों ट्रेनें, चेक करें लिस्ट2. जगह किराए पर देकर कमाएं पैसे ई-कॉमर्स कंपनियों के लिए अपने घर पर जगह किराए पर देकर पैसे कमा सकते हैं. इन दिनों कई ई-कॉमर्स कंपनियां स्थानीय उद्यमियों के लिए ऐसी योजनाएं लाती रहती हैं, जिसमें आप अपने घर को रेंट पर लगाकर लाखों रुपये कमा सकते हैं. एक विशिष्ट स्टोर का आकार 250 वर्ग फुट या कम भी हो सकता है. अगर आपके घर में वह जगह है, तो आप भी पैसे कमा सकते हैं. स्थानीय मालिकों को ग्राहकों को 2 से 4 किलोमीटर के दायरे में उत्पाद पहुंचाने और प्रतिदिन 20 से 30 पैकेज देने की आवश्यकता होती है. यह आपको डिलीवरी आधारित शुल्क के कारण प्रति माह 18,000-20,000 रुपये कमाने में मदद कर सकता है. 3. कार का उपयोग करें
अगर आप वित्तीय संकट से जुझ रहे हैं तो आप अपने कार को बेचे बिना आप उनके पैसे कमा सकते हैं. कई लोगों के लिए कार उनके सपने का हिस्सा है. लेकिन एक मुश्किल स्थिति में कार जैसी संपत्ति पैसे जुटाने में काम आ सकती है. आप कार के बदले लोन लेकर अपनी वित्तीय आवश्यकता को पूरा कर सकते हैं. यह आमतौर पर 1 लाख रुपये से शुरू होता है. शीर्ष बैंक कार के मूल मूल्य का 50% तक ऋण के रूप में देते हैं. इसमें आमतौर पर न्यूनतम दस्तावेज शामिल होते हैं और आसानी से मिल जाती है. यह भी पढ़ें: Gold Price: रिकॉर्ड हाई से अब भी 7600 रुपये सस्ता है सोना, जानें मई में अबतक कितना हुआ महंगा? 4. जीवन बीमा का करें इस्तेमाल सस्ते लोन प्राप्त करने के लिए अपनी PPF, जीवन बीमा पॉलिसियों का उपयोग करें. PPF खाता खोलने के बाद आप तीसरे वर्ष से और छठे वर्ष तक ऋण प्राप्त कर सकते हैं. जीवन बीमा पॉलिसी लोन के मामले में, एक बीमा कंपनी द्वारा उस व्यक्ति की जीवन बीमा पॉलिसी के नकद मूल्य का उपयोग संपार्श्विक द्वारा पॉलिसी लोन जारी किया जाता है. अगर आपकी पॉलिसी का नकद मूल्य पर्याप्त है, तो फंडिंग 1 से 5 करोड़ रुपये तक हो सकती है. आमतौर पर, पॉलिसीधारक पॉलिसी के आत्मसमर्पण मूल्य के 80-90% के बराबर ऋण प्राप्त कर सकते हैं. इस ऋण को न्यूनतम विलंब के साथ 3-5 दिनों के लिए प्राप्त किया जा सकता है.







#अब #बन #नकर #और #बजनस #क #कमए #पस #इन #तरक #स #ह #जएग #मलमल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *