NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

अमित पंघाल एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचे

1 min read
Spread the love


अमित पंघाल ने एशियन बॉक्सिंग चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना ली. (Instagram)

शीर्ष वरीयता प्राप्त भारत के मुक्केबाज अमित पंघाल (Amit Panghal) ने एशियन बॉक्सिंग चैंपियनशिप के खिताबी मुकाबले में जगह बना ली है. उन्होंने सेमीफाइनल में वर्ल्ड चैंपियनिशप के कांस्य पदक विजेता बिबोसिनोव को 5-0 से हराया.

दुबई. गत चैंपियन अमित पंघाल (52 किलो) अपने दमदार खेल की बदौलत एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप (Asian Boxing Championship) के फाइनल में पहुंच गए. उन्होंने कजाखस्तान के साकेन बिबोसिनोव को हराकर खिताबी मुकाबले में जगह बनाई. शीर्ष वरीयता प्राप्त भारतीय मुक्केबाज अमित पंघाल (Amit Panghal) ने वर्ल्ड चैंपियनिशप के कांस्य पदक विजेता बिबोसिनोव को 5-0 से मात दी. रजत पदक विजेता पंघाल ने उन्हें तब भी सेमीफाइनल में हराया था.

पिछले साल बॉक्सिंग वर्ल्ड कप में गोल्ड मेडल जीतने वाले दुनिया के नंबर-1 मुक्केबाज ने शानदार खेल दिखाते हुए जवाबी हमलों से प्रतिद्वंद्वी को चित किया. भारत की चार महिला मुक्केबाज भी फाइनल में पहुंच गईं जिनमें छह बार की विश्व चैंपियन एमसी मैरीकॉम (51 किलो), लालबुआतसैही (64 किलो) पूजा रानी (75 किलो) और अनुपमा (प्लस 81 किलो) शामिल हैं. पूजा को वॉकओवर मिला जब उनके प्रतिद्वंद्वी ने नाम वापिस ले लिया.

इसे भी पढ़ें, एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप में गोल्ड से एक कदम दूर मैरीकॉम और साक्षी

दो बार की विश्व युवा चैंपियन साक्षी चौधरी ( 54 किलो ) को कजाखस्तान की दीना जोलामन ने हराया. ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई कर चुकीं सिमरनजीत कौर (60 किग्रा), मोनिका (48 किग्रा) और पदार्पण कर रही जैस्मिन (57 किग्रा) को सेमीफाइनल में शिकस्त के साथ कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा. मैरीकॉम की नजरें इस महाद्वीपीय प्रतियोगिता में छठे स्वर्ण पदक पर टिकी हैं. फाइनल में मैरीकॉम का सामना दो बार की विश्व चैंपियन कजाखस्तान की नाजिम काइजेबी से होगा.









#अमत #पघल #एशयई #मककबज #चपयनशप #क #फइनल #म #पहच

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *