Latest News

September 21, 2021

NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

अमृता सिंह ने सनी देओल संग रचा लिया होता ब्याह, अगर ये सच्चाई नहीं आई होती सामने

1 min read
Spread the love

मुंबई. 80 के दशक में एक्ट्रेस अमृता सिंह (Amrita Singh) अपने जबरदस्त अभिनय से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में छा गई थीं. अपनी पहली ही फिल्म ‘बेताब’ (Betaab) से कामयाब एक्ट्रेस अमृता ने फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा. अमृता जितनी अपनी फिल्मों के लिए फेमस हुईं उतनी ही अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी फेमस हुईं. अमृता ने जब अपने से छोटे सैफ अली खान (Saif Ali Khan) से शादी रचाई तब भी सुर्खियों में रही और जब पहली बार प्यार में पड़ी तब भी सुर्खियों में रही.

धर्मेंद्र अपने बेटे सनी देओल के लिए फिल्म ‘बेताब’ बना रहे थे. धर्मेंद्र, सनी के लिए न्यू कमर एक्ट्रेस की तलाश में थे और अमृता उन्हें पसंद आ गईं थीं. हालांकि कहते हैं कि इस रोल के लिए मंदाकिनी और मीनाक्षी शेषाद्री ने भी ऑडिशन दिया था लेकिन अमृता की मासूमियत धर्मेंद्र को जंच गई और इस तरह सनी की हीरोईन बन गईं. इस फिल्म के डायरेक्शन की जिम्मेदारी धर्मेंद्र ने राहुल रवैल को दी. सनी देओल और अमृता सिंह की डेब्यू फिल्म ‘बेताब’ (Betaab) रिलीज होते ही छा गई.  सिल्वर स्क्रीन पर सनी-अमृता की जोड़ी इतनी जबरदस्त हिट रही कि दोनों रातों-रात स्टार बन गए. फिल्म में काम करने के दौरान अमृता सिंह और सनी देओल एक दूसरे के बेहद करीब आ गए.

(फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

सनी देओल की सच्चाई से बेखबर थीं अमृता सिंह

अमृता सिंह और सनी देओल की सुपरहिट जोड़ी ने एक और फिल्म में साथ काम किया और इनका प्रेम परवान चढ़ गया. अमृता ने सनी से शादी करने का फैसला कर लिया था. लेकिन एक ऐसी सच्चाई थी जिससे अमृता बेखबर थीं. दीन दुनिया से बेखबर अमृता, सनी के संग सुनहरे ख्वाब बुनने में जुटी रहीं.

(फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

सनी देओल की सच्चाई सुन टूट गया अमृता का दिल

दरअसल, सनी देओल के फिल्मों पर असर न पड़े इसलिए धर्मेंद्र ने सनी की पर्सनल लाइफ को छिपा कर रखा था. कहते हैं कि सनी पहले से शादीशुदा थे और इस सच्चाई को फिल्म रिलीज से पहले बाहर नहीं आने देना चाहते थे. जब अमृता और सनी के अफेयर की खबरें तेजी से फैलने लगी तो अमृता सिंह की मां ने लगाम लगाना शुरू कर दिया. उन्हें ये रिश्ता पसंद नहीं था. जिद पर अड़ी अमृता और उनकी मां ने जब सनी से शादी के बारे में बात की तो सनी से अपने शादीशुदा होने की असलियत बयां की. इससे सुनकर अमृता का दिल बुरी तरह टूट गया. इसके बाद उन्होंने सनी से दूरी बना ली.

ये भी पढ़िए-‘लम्हे’ में यश चोपड़ा ने रेखा को किया था रिप्लेस, श्रीदेवी के बाद भी फ्लॉप हो गई थी फिल्म फिर…

फिल्म  ‘बेताब’  के गाने भी बेहद शानदार थे. इस फिल्म का गाना ‘जब हम जवां होंगे, जाने कहां होंगे’ आज भी युवा दिलों को धड़का देता है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *