August 1, 2021

NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

अमेरिका के कैलिफोर्निया में बापू की आधी प्रतिमा तोड़ी, चेहरे का कुछ हिस्सा गायब, भारत ने दर्ज कराया विरोध

1 min read
Half of Bapu's statue smashed in California, America, some part of face missing, India lodged protest
Spread the love

पीटीआई,वॉशिंगटन / न्यूज नाउ। अमेरिका के कैलिफोर्निया राज्य में एक पार्क में लगी महात्मा गांधी की मूर्ति से कुछ अज्ञात उपद्रवियों ने तोड़फोड़ की। अब वहां रहने वाले भारतीय मांग कर रहे हैं कि पुलिस इस मामले की जांच हेट क्राइम के केस की तरह करे।

भारत ने भी इस मामले को लेकर विरोध दर्ज कराया है। विदेश मंत्रालय ने बताया है कि वॉशिंगटन में भारतीय दूतावास ने इस मामले को अमेरिकी विदेश मंत्रालय के समक्ष उठाया और जांच की मांग की है। 

6 फीट लंबी और करीब 294 किलो वजनी कांसे की प्रतिमा नॉर्दर्न कैलिफोर्निया में डेविस शहर के सेंट्रल पार्क में लगी थी। यह स्थानीय अखबार डेविस एंटरप्राइज के मुताबिक, गांधी की इस प्रतिमा को टखनों से काटा गया था और आधा चेहरे भी गायब था। 

पुलिस के अनुसार , गांधी की टूटी प्रतिमा पार्क के एक कर्मचारी को 27 जनवरी की सुबह मिली थी। डेविस सिटी के काउंसिलमैन लुकस फ्रेरिक्स ने बताया कि गांधी की प्रतिमा को फिलहाल हटा कर सुरक्षित जगह पर रखा गया है और जांच की जा रही है।

जांचकर्ता अभी भी यह पता नहीं लगा सके हैं कि वास्तव में प्रतिमा को कब तोड़ा गया और इसके पीछे क्या कारण था। डेविस पुलिस ने कहा कि हम इस मामले को काफी गंभीरता से ले रहे हैं।

कुछ समय पहले यह  प्रतिमा भारत सरकार की तरफ से डेविस शहर को दी गई थी। इसे शहर में चार साल पहले लगाया गया था। 

 275 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *