NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

अमेरिकी राष्ट्रपति की सुपर कार Beast हो सकती है इलेक्ट्रिक! जो बाइडन दे सकते है मंजूरी

1 min read
Spread the love

[ad_1]

अमेरिकी राष्ट्रपति की कार हो सकती है इलेक्ट्रिक.

अमेरिकी राष्ट्रपति की कार हो सकती है इलेक्ट्रिक.

The Beast कार के दरवाजों की बॉडी आर्मर-प्लेटड है और यह 8 इंच मोटी है. यदि इनका वजन किया जाए तो यह Boeing 757 के केबिन के डोर के वजन के बराबर बैठेंगे. आपको बता दें यदि इस कार का दरवाजा बंद कर दिया जाए तो यह कार 100 फीसदी सील हो जाती है.

नई दिल्ली. अमेरिका के कई पूर्व राष्ट्रपति और वर्तमान राष्ट्रपति दुनिया की सबसे सेफ कार द बीस्ट में यूज करते है. ये कार अपने आप में चलता फिरता सुरक्षा कवच है जो जवाबी हमला करने में भी सक्षम है. इस कार में आपातकाल में मेडिकल फैसिलिटी की भी सुविधा है. ऐसे में ये कार अपने आप में काफी खास हो जाती है. लेकिन आपको बता दें द बीस्ट बहुत बड़ी मात्रा में ईधन यूज करती है. ऐसे में भविष्य में क्लीन ऊर्जा को ध्यान में रखते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन इस कार को इलेक्ट्रिक वर्जन में बदल सकते हैं. अमेरिकी मीडिया आउटलेट्स ने अब व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी के हवाले से एक सवाल के जवाब में पुष्टि की है कि बाइडेन एक इलेक्ट्रिक प्रेसिडेंशियल लिमोसिन के पक्ष में हैं. “यह निश्चित रूप से कुछ है जिसके बारे में राष्ट्रपति ने बात की है और उनके लिए एक उद्देश्य है,” उसने कथित तौर पर कहा. हालांकि यह अभी पता नहीं चला है कि मौजूदा लिमोसिन को ईवी के रूप में फिर से लगाया जाएगा या यह पूरी तरह से नई लिमोसिन – बैटरी पावर पर चलने वाली होगी.

कार की बॉडी बनी है मजबूत स्टील और टाइटेनियम से- अमेरिकी राष्ट्रपति की कार The Beast लिमोजिन कैटेगरी में आने वाली Cadillac कार है. इस कार की बॉडी पांच इंच मोटी है जो स्टील, टाइटेनियम, एल्यूमीनियम और सिरेमिक के मिश्रण से बनी है. यदि इस कार की विंडो के ग्लास की बात की जाए तो यह कांच और पॉली कार्बोनेट की पांच परतों से बना है. इन ग्लास पर गोलियों और ग्रेनेड का कोई असर नहीं होता. वहीं इस कार के टायर की खूबियों के बारे में बात की जाए तो आपको आश्चर्य होगा. इस कार के टायर यदि फट भी जाए तो यह कार कई किलोमीटर तक का सफर बिना किसी परेशानी के तय कर सकती है.कार के दरवाजे 8 इंच मोटी स्टील से बने है- The Beast कार के दरवाजों की बॉडी आर्मर-प्लेटड है और यह 8 इंच मोटी है. यदि इनका वजन किया जाए तो यह Boeing 757 के केबिन के डोर के वजन के बराबर बैठेंगे. आपको बता दें यदि इस कार का दरवाजा बंद कर दिया जाए तो यह कार 100 फीसदी सील हो जाती है. ऐसे में इसपर रासायनिक हथियारों को भी कोई असर नहीं होता. यह भी पढ़ें: मेड-इन-इंडिया Citroen C3 SUV का एक्सटीरियर हुआ लीक, जानिए कैसे होगी दिखने में कार में लगा है नाइट विजन कैमरा- The Beast कार में नाइट विजन कैमरा लगा है, जिससे यह अपने दुश्मनों को रात में भी देख सकती है. इस कार में टियर गैस से लेकर ग्रेनेड हमले तक का विकल्प है. इसके अलावा यह कार अपने सामने खड़े किसी भी लक्ष्य को सेकंड में तबाह कर सकती है.  इस कार में लगे जैमर आसपास के करीब 150 मीटर तक की रेंज को कवर करते हैं. इससे कोई भी साइबर अटैक इस कार पर नहीं किया जा सकता है. इस कार में हॉटलाइन की सुविधा दी गई है, जिससे मुश्किल से मुश्किल समय में संपर्क किया जा सकता है.
यह भी पढ़ें: यह कार कंपनी दे रही है अपने ग्राहकों को खास सुविधा, ले सकते हैं 24×7 डॉक्टर से मुफ्त सलाह The Beast के ड्रावर को यूएस सीक्रेट सर्विस करती है ट्रेंड- The Beast को चलाने वाले ड्राइवर को यूएस सीक्रेट सर्विस की तरफ से खास ट्रेनिंग दी जाती है. यह ड्राइवर किसी भी मुश्किल हालात में कार को चला सकता है. इसके अलावा खतरे के दौरान चकमा देकर यह कार को दुश्मनों के बीच से निकाल सकता है. इसके अलावा यह 180-डिग्री का टर्न ले सकता है. इस कार के अंदर ब्लड बैंक से लेकर ऑक्सीजन सप्लाई की सुविधा दी गई है, जिससे मुश्किल के दौरान अमेरिका के राष्ट्रपति को किसी भी अनहोनी से बचाया जा सके.







[ad_2]

#अमरक #रषटरपत #क #सपर #कर #Beast #ह #सकत #ह #इलकटरक #ज #बइडन #द #सकत #ह #मजर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *