NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

अविका गौर ने फेयरनेस क्रीमों के ऐड के ऑफर ठुकराए, बोलीं- ‘गोरेपन का मतलब सुंदरता नहीं’

1 min read
Spread the love


अविका गौर सीरियल ‘बालिका वधु’ से घर-घर लोकप्रिय हो गई थीं (फोटो साभारः Instagram/avikagor)

‘बालिका वधु’ (Balika Vadhu) स्टारर अविका गौर (Avika Gor) ने फेयरनेस क्रीमों (Fairness Creams) के ऐड करने से इसलिए मना कर दिया, क्योंकि वे गोरेपन को सुंदरता का पैमाना नहीं मानतीं. अविका के इस निर्णय की हर कोई तारीफ कर रहा है.

नई दिल्ली. सीरियल ‘बालिका वधु’ (Balika Vadhu) से घर-घर लोकप्रिय हुईं एक्ट्रेस अविका गौर (Avika Gor) सिर्फ एक अच्छी एक्ट्रेस नहीं हैं, बल्कि जीवन को लेकर उनके विचार और समझ काफी सही और सुलझी हुई है. एक ओर जहां बड़े-बड़े स्टार्स को फेयरनेस क्रीमों (Fairness Creams) के ऐड करने से कोई गुरेज नहीं होता, वहीं अविका इस विषय में अपनी सच्ची सोच और विचार को तरजीह देती हैं. दरअसल, एक्ट्रेस ने फेयरनेस क्रीमों का ऑफर यह कहकर ठुकरा दिया कि गोरापन सुंदरता का पैमाना नहीं है. वे मानती हैं कि इस तरह के ऐड, त्वचा के रंग के आधार पर भेदभाव को बढ़ावा देते हैं.

अविका के इस तरह के बयान के चलते उनकी चौतरफा चर्चा हो रही है, लोग उनकी सोच की तारीफ कर रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अविका को हाल में कई फेयरनेस क्रीमों की ओर से विज्ञापन करने के मौके मिले थे, जिसे अविका ने करने से मना कर दिया था. एक्ट्रेस का कहना था कि फेयरनेस क्रीमों के ब्रांड गोरेपन को सुंदरता का पैमाना मानते हैं, जो सही बात नहीं है. त्वचा के रंग के आधार पर हम किसी से भेदभाव नहीं कर सकते हैं. अविका ‘बालिका वधु’ के अलावा ‘ससुराल सिमर का’ (Sasural Simar Ka) और ‘खतरों के खिलाड़ी’ जैसे शोज में हिस्सा ले चुकी हैं.

(फोटो साभारः Instagram/avikagor)

अविका को इस बात की परवाह नहीं है कि ब्रांड उन्हें इस तरह के विज्ञापन करने के लिए कितने पैसे देंगे. यह उन्हें अपने उसूलों के खिलाफ लगा, जो समाज में गलत धारणा को बढ़ावा देता है. वे कहती हैं, ‘मैं त्वचा के रंग को लेकर लोगों का नजरिया बदलना चाहती हूं. मैं ऐड से मिलने वाले पैसों की परवाह नहीं करती. हमारे समाज पर इन चीजों का बुरा असर पड़ता है. इसी वजह से मैंने ऐसे विज्ञापनों को करने से मना किया था.’ कुछ दिनों पहले अविका गौर और आदिल खान का एक म्यूजिक वीडियो रिलीज हुआ था, फैंस को उनका यह अवतार काफी पसंद आया था.







#अवक #गर #न #फयरनस #करम #क #ऐड #क #ऑफर #ठकरए #बल #गरपन #क #मतलब #सदरत #नह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *