September 23, 2021

NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

इंदिरा गांधी और तेजी बच्चन में थी जिगरी दोस्ती, PM के एक फैसले से बेहद नाराज हो गई थीं अमिताभ की मां

1 min read
Spread the love

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन की मां तेजी बच्चन का जन्म 12 अगस्त, साल 1914 को पंजाब के लायलपुर में हुआ था। तेजी बच्चन एक मशहरू थिएटर आर्टिस्ट थीं, शादी के बाद उन्होंने शेक्सपियर के प्ले में बेटे के साथ स्टेज भी शेयर किया था। इससे इतर तेजी बच्चन भारत की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भी खास दोस्त थीं। दोनों की मुलाकात पहली बार इलाहाबाद के आनंद भवन में हुई थी। दोस्ती का यह सिलसिला इंदिरा गांधी और तेजी बच्चन की अगली पीढ़ी तक भी कायम था। लेकिन एक वक्त ऐसा भी आया था, जब तेजी बच्चन अपनी खास दोस्त इंदिरा गांधी के एक निर्णय से खफा हो गई थीं।

तेजी बच्चन और इंदिरा गांधी के बीच हुई यह तनातनी कहीं न कहीं बॉलीवुड एक्ट्रेस नरगिस से जुड़ी हुई थी। दरअसल, इंदिरा गांधी ने नरगिस को राज्यसभा भेजने का फैसला लिया था। उनके इस फैसले से ही तेजी बच्चन कथित तौर पर भारत की पूर्व महिला प्रधानमंत्री से नाराज हो गई थीं।

इस बात का जिक्र वरिष्ठ पत्रकार और लेखक राशिद किदवई ने अपनी किताब ‘नेता अभिनेता: बॉलीवुड स्टार पावर इन इंडियन पॉलिटिक्स’ में किया था। उन्होंने अपनी किताब में बताया था कि इंदिरा गांधी द्वारा राज्यसभा के लिए नरगिस को चुने जाने पर तेजी बच्चन नाराज हो गई थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *