September 22, 2021

NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

‘इतनी शक्ति हमें देना दाता’ की सिंगर पुष्पा पगधरे आर्थिक तंगी से बेहाल, PM मोदी से लगाई ये गुहार

1 min read
Spread the love

कोरोना महामारी (Corona Pandemic) ने हमसे हमारे अपने ही नहीं छीने बल्कि जिंदगी में वो दिन भी दिखा दिए, जिसकी किसी ने कभी कल्पना भी नहीं की थी. कोई नहीं जानता था कि कोरोना के कारण हुए लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से कई लोग अपनी नौकरी से हाथ धो बैठेंगे और फिर आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ेगा. सिनेमा इंडस्ट्री में भी लॉकडाउन के कारण लंबे समय तक ताला पड़ा रहा और यहीं वजह है कि जाने-माने कलाकार भी काम न होने की वजह से आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं. फिल्म ‘अंकुश का पॉपुलर गाना ‘ (Itni Shakti Hame Dena Daata)’ की सिंगर पुष्पा पगधरे (Pushpa Pagdhare) भी पाई-पाई को मोहताज हैं.

‘इतनी शक्ति हमें देना दाता (Itni Shakti Hame Dena Daata)’ गाने को आपने स्कूल में प्रार्थना के समय जरूर सुना होगा. इस गाने को अपनी सुरीली आवाज सिंगर पुष्पा पगधरे (Pushpa Pagdhare) ने दी थी, जो आज आर्थिक संकट का सामना कर रही हैं. हाल ही में उन्होंने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कलाकारों के लिए मासिक मानदेय बढ़ाने का आग्रह किया.

एएनआई के एक ट्वीट के मुताबिक, सिंगर ने कहा, ‘सरकार मुझे पेंशन देती है लेकिन यह नाकाफी है. सरकार को उन कलाकारों की देखभाल करनी चाहिए जिन्होंने देश के लिए सम्मान अर्जित किया है’. उन्होंने सीएम उद्धव ठाकरे और पीएम नरेंद्र मोदी से कलाकारों के लिए मासिक मानदेय बढ़ाने का आग्रह किया.

Itni Shakti Hame Dena Daata, singer Pushpa Pagdhare, Pushpa Pagdhare urges PM Modi,  Pushpa Pagdhare urges Maharashtra government for financial help, पुष्पा पगधरे, इतनी शक्ति हमें देना दाता,  सिंगर पुष्पा पगधरे, पुष्पा पगधरे आर्थिक तंगी से बेहाल

80 साल की सिंगर पुष्पा को भले ही राज्य सरकार की तरफ से 3,150 रुपए मिलते हैं, लेकिन इतने कम रूपये में उन्हें अपनी जिंदगी गुजारने और यह पेंशन पाने के लिए भी उन्हें जद्दोजहद करनी पड़ती है.

इतना ही नहीं पुष्पा अपने ‘इतनी शक्ति हमें देना दाता’ गाने की रॉयल्टी नहीं मिलने से नाराज हैं. उनके गाने के व्यूज करोड़ों में हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अगर उन्हें उनकी रॉयल्टी मिल जाती तो गायिका को ऐसी स्थिति का सामना नहीं करना पड़ता. इस बारें में सिंगर ने कहा कि मेरे कुछ रिश्तेदार हैं जो जरूरत पड़ने पर मदद करते हैं. मुझे सही तरीके से अपने गानों की रॉयल्टी भी नहीं मिली है. मैं पूरी तरह से दूसरों पर निर्भर हूं. सरकार के बजाय रिश्तेदारों ने मेरी मदद की है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *