Latest News

September 21, 2021

NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

कंगना रनौत को देशद्रोह केस में बॉम्बे हाईकोर्ट से नहीं मिली राहत, 13 सितंबर को अगली सुनवाई

1 min read
Spread the love

मुंबई. बॉलीवुड की ‘पंगा गर्ल’ कंगना रनौत (Kangana Ranaut) अपने बेबाक बयानों के लिए जानी जाती हैं. वे केवल बॉलीवुड कलाकारों से ही वाकयुद्ध नहीं करती हैं, बल्कि वे कई राजनेताओं से भी वाकयुद्ध कर चुकी हैं. अपने बयानों के कारण उन पर कुछ मुकदमें चल रहे हैं. उन पर भड़काऊ ट्वीट करने के आरोप में देशद्रोह का केस चल रहा है, जिसे मुंबई पुलिस ने दर्ज किया है. मुंबई पुलिस द्वारा दर्ज देशद्रोह केस को रद्द कराने के लिए कंगना ने बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दायर की है. उनकी याचिका बुधवार को सुनवाई हुई तो कोर्ट ने 13 सितंबर की अगली तारीख दे दी.

कंगना रनौत तीखे तेवर में ट्वीट करती हैं. कंगना ने किसान आंदोलन पर भी कुछ ऐसे ही ट्वीट किए थे. कास्टिंग डायरेक्टर और फिटनेस ट्रेनर मुनव्वर अली सय्यद ने कंगना और उनकी बहन के ट्वीट और बयान का संदर्भ देते हुए मुंबई पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी. मुनव्वर अली सय्यद के शिकायत दर्ज कराने पर पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया था, लेकिन बांद्रा मजिस्ट्रेट के आदेश पर पुलिस ने कंगना के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था.

कथित तौर पर दो समुदायों के बीच विवाद और सामाजिक द्वेष बढ़ाने,  कलाकारों को धार्मिक आधार पर बांटने के आरोप में कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली चंदेल के खिलाफ 17 अक्टूबर 2020 को मुंबई पुलिस ने एफआईआर दर्ज की थी. उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा- 153ए (अलग-अलग धार्मिक, जातीय समूहों में द्वेष को बढ़ावा देना), धारा-295 ए (जानबूझकर धार्मिक भावनाओं को भड़काना) और धारा-124 ए (देशद्रोह) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

इस केस में पुलिस ने कंगना को कई बार नोटिस दिया. ये नोटिस उन्हें बयान दर्ज कराने के लिए दिए गए थे, लेकिन कंगना अपना बयान दर्ज कराने पुलिस स्टेशन नहीं पहुंचीं. फिर गिरफ्तारी से बचने के लिए एक्ट्रेस ने बॉम्बे हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत की अर्जी दाखिल की. बॉम्बे हाईकोर्ट ने गत वर्ष नंवबर में कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली चंदेल को गिरफ्तारी से सुरक्षा देते हुए 8 जनवरी 2021 को दोनों एक्ट्रेस को पुलिस के समक्ष उपस्थित होने का निर्देश दिया था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *