September 23, 2021

NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

काजोल ने ठुकरा दिया था करण जौहर का ऑफर,पसंद नहीं आया ‘धोखा’।Karan johar film kabhi alvida naa kehna completes 15 years of release pr– News18 Hindi

1 min read
Spread the love

मुंबई. बॉलीवुड के फेमस डायरेक्टर प्रोड्यूसर करण जौहर (Karan Johar) की फिल्म ‘कभी अलविदा ना कहना (Kabhi Alvida Naa Kehna)’ 11 अगस्त 2006 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan), अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan), शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) , किरण खेर (Kiran Kher), प्रीति जिंटा (Preity Zinta) और रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) जैसे दिग्गज कलाकार थे. इस फिल्म के रिलीज हुए 15 साल हो गए है. इस मौके पर फिल्म मेकिंग से जुड़े कुछ मजेदार किस्से बताते हैं. करण और काजोल (Kajol) की दोस्ती जगजाहिर है लेकिन करण ने जब इस फिल्म में काम करने का ऑफर काजोल को दिया तो उन्होंने ठुकरा दिया था.

काजोल को पसंद नहीं आई थी कहानी
जब करण जौहर ने ‘कभी अलविदा ना कहना’ बनाने का फैसला किया तो उन्हें अपनी दोस्त काजोल की याद आई. उन्हें पूरा यकीन था कि काजोल उन्हें मना नहीं करेंगी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. करण के ऑफर को काजोल ने ठुकरा दिया क्योंकि उन्हें इस फिल्म की कहानी अच्छी नहीं लगी. उन्हें ये पसंद नहीं आया कि एक आदमी और एक महिला अपनी शादी के बाद अपने-अपने पार्टनर को धोखा देकर अफेयर में हैं. शोख और खरी-खरी कहने वाली काजोल ने करण को बता दिया था कि उन्हें ये पसंद नहीं आया. करण जौहर के शो ‘कॉफी विद करण’ पर जब करण ने काजोल से कहा कि ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन को कोई एडवाइज दे दो क्योंकि दोनों की अभी नई-नई शादी हुई है इस पर काजोल ने हंसते हुए कहा था कि ‘कभी अलविदा ना कहना मत देखना’.

(फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

कुछ अलग फिल्म बनाने की कोशिश-करण जौहर
इस फिल्म की शूटिंग न्यूयॉर्क में हुई थी. फिल्म की रिलीज के बाद करण जौहर अपनी फिल्म को लेकर थोड़े चिंतित थे. उसी वक्त अपने अपने एक इंटरव्यू में करण ने बताया था कि मेरी टिपिकल फिल्मों से हटकर ये फिल्म होगी. इसके अलावा शूटिंग के दिनों और कलाकारों के बारे में बताते हुए कहा था कि ‘इस फिल्म में सभी दिग्गज कलाकारों ने काम किया,सबके अपने-अपने ईगो रहते हैं लेकिन इन्हें पता है कि कैसे हैंडल करना है क्योंकि ये किसी फिल्म को नुकसान नहीं पहुंचाना चाहते, इस सबसे ऊपर सब मेरे फ्रेंड हैं. मुझे नहीं मालूम कि इन्हें डायरेक्ट करने में मैं कितना सफल हुआ. फिल्म को अच्छी ओपनिंग मिली है आगे देखते हैं क्या होता है’.

न्यूयॉर्क में शूटिंग करना आसान नहीं था
करण ने बताया था कि ‘न्यूयॉर्क में शूटिंग करना इतना आसान नहीं था. कड़ाके की ठंड और ओवर बजट की समस्या के साथ-साथ लोकेशन की परमिशन लेने की भी दिक्कत होती थी. विदेश में आप जहां चाहे वहां शूटिंग करने की परमिशन मिलना आसान नहीं होता है. इसके लिए बकायदा पब्लिक की परमिशन भी लेनी होती है. मुझे उम्मीद है कि जो लोग अच्छी स्क्रिप्ट और कहानी देखना चाहते हैं वो मेरी फिल्म जरूर देखेंगे’.

shah rukh khan, preity zinta

(फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

मैं खुद शादी के बंधन में नहीं बंधने वाला-करण
करण ने आगे कहा था कि ‘पर्सनली मैं मैरिज इंस्टीट्यूशन के खिलाफ हूं. मैं कभी शादी के बंधन में नहीं बंधने वाला. हो सकता है कि मैं गलत हूं लेकिन अभी मुझे ऐसा ही लगता है. यह फिल्म थोड़ी हटकर है’.

(फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

अब जब इस फिल्म के रिलीज के 15 साल हो गए हैं तो करण जौहर ने इंस्टाग्राम पर फिल्म का वीडियो शेयर कर लिखा कि ‘लगता ही नहीं कि 15 साल बीत गए. यह फिल्म हमेशा मेरे लिए खास रहेगी’.

ये भी देखिए-किसी 5 स्टार होटल से कम नहीं हैं सनी देओल का बंगला, देखिए Inside Pics

‘कभी अलविदा ना कहना’ को म्यूजिक शंकर एहसान लॉय ने दिया था. इसके सभी गाने बेहद हिट हुए थे. ‘मितवा’ , ‘रॉक एन रोल’, वेयर्स द पार्टी टू नाइट, ‘कभी अलविदा न कहना’  जैसे गाने आज भी पसंद किए जाते है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *