September 23, 2021

NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

कानपुर में मुस्लिम की पिटाई केसः बोला बजरंग दल- ये मुगलकाल नहीं, हिंदू होंगे परेशान तो न बैठेंगे शांत

1 min read
Spread the love

उत्तर प्रदेश के कानपुर में ई-रिक्शाचालक अफसार की पिटाई का मामला पूरी तरह से मजहबी रंग ले चुका है। हिंदू संगठन बजरंग दल के पदाधिकारियों ने कहा है कि वे शांत नहीं बैठने वाले हैं। अगर हिंदू परेशान होंगे, तो वे उन्हें बचाने के लिए खड़े हैं, क्योंकि यह मुगलकाल नहीं है। यह प्रभु श्रीराम की धरती है।

कानपुर में दल के जिला संयोजक दिलीप सिंह बजरंगी ने मीडिया को बताया, “हम हिंदू समाज को आहत नहीं होने देंगे। हम अपने सनातन धर्म को बचाने के लिए स्वयं सक्षम हैं। अगर हमारा हिंदू परिवार किसी भी प्रकार से परेशान रहेगा, तब हम उसे बचाने के लिए खड़े हैं।” वहीं, संगठन से जुड़े एक अन्य पदाधिकारी ने कहा, “हमारा संगठन कानपुर के हिंदू समाज को आश्वस्त करना चाहता है कि किसी के द्वारा अगर हमारे धर्म पर आघात किया जाएगा, तब विश्व हिंदू परिषद (विहिप) और बजरंग दल अब शांत नहीं बैठने वाला है। अब मुगलों का काल नहीं है। अब यह भगवान राम की धरती है। हम जहां जी रहे हैं, वहां रामराज्य स्थापित होने वाला है।”

क्या है पूरा मामला?: यह केस कानपुर नगर का है, जिसमें जबरन ‘जय श्री राम’ का नारा लगवाते हुए एक मुस्लिम ई-रिक्शा चालक की कुछ लोगों द्वारा कथित पिटाई की गई थी। बुधवार को सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स पर इस घटना से जुड़ा एक वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें कुछ लोग रिक्शा चालक को पीट रहे थे और उससे कथित तौर पर ‘जय श्री राम’ बुलवा रहे थे। रिक्शाचालक की बच्ची इस दौरान हमलावरों के आगे पिता को छोड़ देने की मिन्नतें करती गिड़गिड़ाती नजर आ रही थी। क्लिप में यह भी दिखा कि हमलावरों ने मुस्लिम रिक्शाचालक को पुलिस की मौजूदगी में पीटा।

“20 हजार में धर्म बेचने को कहा”: इतना ही नहीं, बाद में रानी ने आरोप लगाया, “कुरेशा ने कहा था- मुस्लिम बन जाओ। हमने मना किया, तो 20 हजार रुपए का लालच दिया। कहा कि अपना धर्म बेच दो। नहीं तो रहना दुश्वार कर देंगे। जान से मार देंगे।” हालांकि, गली-गली जाकर चूड़ियां बेचने वाली कुरेशा ने इस आरोप को खारिज किया। अपनी तंग हालत का हवाला देते हुए स्थानीय मीडिया से कहा, “सब्जी लाने तक के पैसे तो होते नहीं है, हम 20 हजार रुपए कहां से देंगे? हमारे पास खाने तक का पैसा नहीं है। ये सब लोग झूठ बोल रहे हैं।” इसी बीच, अफसार की बीवी रूबीना ने बताया कि बच्ची दहशत में है। न खाना खा रही है। न खेल रही है। वह डर रही है कि कहीं कोई उसे और उसके परिवार को मार न दे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *