NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

केंद्रीय कर्मचारियों को राहत! परिवार में किसी को कोरोना होने पर सरकार देगी 15 दिन की स्पेशल लीव

1 min read
Spread the love


केंद्रीय कर्मचारी

केंद्र सरकार ने ऐलान किया है कि कर्मचारियों के माता-पिता या उन पर आश्रित परिवार के किसी भी सदस्य को कोरोना होगा तो उनको 15 दिन के लिए स्पेशल कैजुअल लीव (Special casual leave) दी जाएगी.

नई दिल्ली: केंद्रीय कर्मचारियों (Central Govt employee) के लिए राहत की खबर है. केंद्र सरकार ने ऐलान किया है कि कर्मचारियों के माता-पिता या उन पर आश्रित परिवार के किसी भी सदस्य को कोरोना होगा तो उनको 15 दिन के लिए स्पेशल कैजुअल लीव (Special casual leave) दी जाएगी. सरकार ने अपने सभी स्टाफ को 15 दिन की स्पेशल लीव देने की घोषणा की है. बता दें अगर आपके पास एक भी छुट्टी नहीं होगी तब भी आपको ये छुट्टियां मिल जाएंगी.

मनी कंट्रोल की खबर के मुताबिक, केंद्र सरकार के डिपार्टमेंट ऑफ पर्सनेल एंड ट्रेनिंग ने जानकारी में बताया कि अगर केंद्रीय कर्मचारियों के परिवार वाले स्पेशल लीव में भी टीक नहीं होते हैं तो सरकार कर्मचारियों को परिजन के अस्पताल तक डिस्चार्ज होने के लिए कई अलग प्रकार की छुट्टी भी देगा, जिससे किसी को भी परेशानी न हो.

यह भी पढ़ें: बैंक ग्राहक ध्यान दें! अगले 7 में से 3 दिन बंद रहेंगे बैंक, जाने से पहले चेक कर लें लिस्ट

कोरोना महामारी के कारण किया ऐलानबता दें देशभर में फैले कोरोना महामारी को देखते हुए सरकार ने यह खास ऐलान किया है. केंद्रीय कर्मचारी कई बार अपनी नौकरी की वजह से घर वालों का ध्यान नहीं रख पाते हैं तो ऐसे में सरकार ने ऐलान किया कि आश्रित के परिजनों को कोरोना होने पर उन्हें अलग से छुट्टी दी जाएगी.

सरकार ने जारी किया आदेश

सरकार की पर्सनल मिनिस्ट्री को कोविड-19 अस्पताल में भर्ती होने की वजह से देखभाल और क्वारंटीन पीरियड आदि से संबंधित छुट्टियों के बारे में बहुत से लोगों ने पूछताछ की थी, जिसके बाद ही सरकार की ओर से यह आदेश जारी किया गया. इसमें पूरी जानकारी दी गई है.

यह भी पढ़ें: आपके साथ भी हुआ है फ्रॉड तो यहां करें शिकायत, पूरा पैसा मिलेगा वापस, जानें कैसे?

7 दिन तक माना जाएगा ऑन ड्यूटी

आपको बता दें अगर कोई कर्मचारी खुद कोविड पॉजिटिव हो जाता है तो ऐसी स्थिति में वह सीधे 20 दिन की छुट्टी के लिए अप्लाई कर सकता है. इसके अलावा संक्रमण के बाद से 20 दिन तक का कमयूटेड लीव या SCL कोई अन्य लीव मिल सकता है. साथ ही वह शुरुआती 7 दिन तक ऑन ड्यूटी माना जाएगा. यानी किसी भी तरह की 7 दिन तक छुट्टी की जरूरत नहीं होगी.







#कदरय #करमचरय #क #रहत #परवर #म #कस #क #करन #हन #पर #सरकर #दग #दन #क #सपशल #लव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *