June 23, 2021

NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करने वालो को एक हफ्ते में 748 अरब डॉलर का नुकसान, सबसे ज्यादा बिटकॉइन 47% गिरी

1 min read
Spread the love


चीन क्रिप्टोकरेंसी में गिरावट का दौर जारी

मुंबई . मार्केट सेंटिमेंट और कई तरह की नाकारात्मक खबरों की वजह से पिछले कुछ दिनों से क्रिप्टोकरेंसी की कीमतें लगातार गिर रही हैं. दुनिया की सबसे बड़ी और लोकप्रिय क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन (Bitcoin) का रेट Binance सहित सभी बड़े एक्सचेंजेज में 34,000 डॉलर से नीचे चला गया.

मुंबई . मार्केट सेंटिमेंट और कई तरह की नाकारात्मक खबरों की वजह से पिछले कुछ दिनों से क्रिप्टोकरेंसी की कीमतें लगातार गिर रही हैं. Bitcoin, Ethereum, Dogecoin सहित दूसरी ज्यादातर क्रिप्टोकरेंसी down चल रही हैं. दुनिया की सबसे बड़ी और लोकप्रिय क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन (Bitcoin) का रेट Binance सहित सभी बड़े एक्सचेंजेज में 34,000 डॉलर से नीचे चला गया. बिटक्वाइन में 47 फीसदी की गिरावट हालाांकि बाद में इसमें कुछ सुधार आया और यह 7.17 फीसदी की गिरावट के साथ 35 हजार डॉलर के आस-पास ट्रेड कर रही थी. बिटकॉइन की कीमत 14 अप्रैल को 64,895.22 डॉलर के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई थी लेकिन उसके बाद से इसमें 47.4 फीसदी गिरावट आई है. यह भी पढ़ें- शेयरों में हुए घाटे का टैक्स बचाने में कैसे करें इस्तेमाल, क्या होती है टैक्स-लॉस हार्वेस्टिंग स्ट्रैटजीबिटकॉइन में गिरावट का असर दूसरी क्रिप्टोकरेंसीज पर भी दिख रहा है. दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी ईथर (Ether) की कीमत में पिछले 24 घंटे में 11.40 फीसदी गिरी है. यह करीब 2150 डॉलर पर ट्रेड कर रही थी. Dogecoin में 7.77 फीसदी की गिरावट इसी तरह Dogecoin भी 7.77 फीसदी की गिरावट के साथ 0.32 डॉलर पर थी. Ripple 13.64 फीसदी की गिरावट के साथ 0.80 डॉलर पर ट्रेड कर रही थी. इसी तरह Cardano 13.77 फीसदी की गिरावट के साथ 1.30 डॉलर पर थी.
मार्केट वैल्यू में 33 फीसदी गिरावट क्रिप्टोकरेंसीज में गिरावट से पिछले एक हफ्ते में 7,459 क्रिप्टोकरेंसीज की मार्केट वैल्यू में 33 फीसदी की गिरावट आई है. इनकी मार्केट वैल्यू करीब 748 अरब डॉलर गिरी है. CoinGecko के आंकड़ों के मुताबिक 16 मई को उनकी मार्केट वैल्यू 2.25 लाख करोड़ डॉलर थी जो अब करीब 1.50 लाख करोड़ डॉलर रह गई है. एक हफ्ते में बिटकॉइन की कीमत में 27 फीसदी की गिरावट आई जबकि Ethereum की कीमत करीब 46 फीसदी और Dogecoin की 39 फीसदी गिरी है. क्यों गिर रही क्रिप्टोकरेंसी पिछले कई दिनों से क्रिप्टो को लेकर लगातार नाकारात्मक खबरें आ रही हैं. लिहाजा मार्केट सेंटिमेंट डाउन चल रहा है. पहले टेस्ला के सीईओ एलन मस्क बिटक्वाइन में पेमेंट लेने से मुकर गए. फिर कई देशों में प्रतिबंधों का असर हुआ. फिर पिछले हफ्ते बिटक्वाइन के बड़े माइनिंग मार्केट में से एक चीन ने क्रिप्टोकरेंसी पर प्रतिबंध लगा दिया. लिहाजा इन सारी खबरों के असर से क्रिप्टोकरेंसी लगातार गिर रही हैं. यह भी पढ़ें- सप्ताह के पहले कारोबारी दिन सोमवार को बढ़त के साथ खुले शेयर बाजार, निफ्टी 15200 के पार







#करपटकरस #म #नवश #करन #वल #क #एक #हफत #म #अरब #डलर #क #नकसन #सबस #जयद #बटकइन #गर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *