August 1, 2021

NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

‘गदर’ के न‍िर्देशक का खुलासा- गोव‍िंदा को गलतफहमी हुई थी, उसे ऑफर नहीं क‍िया था कोई रोल

1 min read
Spread the love


गदर की र‍िलीज को 15 जून को 20 साल पूरे हुए हैं.

न‍िर्देशक अनिल शर्मा (Anil Sharma) की ब्‍लॉकबस्‍टर फिल्‍म ‘गदर’ (Gadar) ने हाल ही में अपनी र‍िलीज के 20 साल पूरे किए हैं. ऐसे में खबर थी कि इस फिल्‍म का ऑफर सनी देओल (Sunny Deol) से पहले गोव‍िंदा (Govinda) को द‍िया गया था.

न‍िर्देशक अनिल शर्मा (Anil Sharma) की ब्‍लॉकबस्‍टर फिल्‍म ‘गदर’ (Gadar) ने हाल ही में अपनी र‍िलीज के 20 साल पूरे किए हैं. इस फिल्‍म के बीस साल पूरे होने पर ये खबरें सामने आई थीं कि इस फिल्‍म का ऑफर सनी देओल (Sunny Deol) से पहले गोव‍िंदा (Govinda) को द‍िया गया था. लेकिन अब खुद न‍िर्देशक अन‍िल शर्मा ने अपने एक ताजा इंटरव्‍यू में इस बात का खुलासा क‍िया है कि उन्‍होंने गोविंदा को कभी ये फिल्‍म ऑफर की ही नहीं थी. बल्कि गोव‍िंदा को इससे जुड़ी गलतफहमी हुई है.

दरअसल ये खबरें सामने आई थीं कि ये फिल्‍म पहले गोविंदा और नीलम को ऑफर हुई थी और बाद में इसमें सनी देओल और अमीषा पटेल को ल‍िया गया. इस बात की सच्‍चाई के बारे में जब अनिल शर्मा से पूछा गया तो उन्‍होंने कहा, ‘ये बात पूरी तरह से गलत है. असल में उस वक्‍त मैं गोव‍िंदा के साथ फिल्‍म ‘महाराजा’ पर काम कर रहा था, तब मैंने उसे ‘गदर’ की कहानी सुनाई थी. उसे शायद ये गलतफहमी हो गई कि मैं उसे कास्‍ट करना चाहता हूं, और यही से यह अफवाह उड़ गई.’

अमीषा पटेल इस फ‍िल्‍म के ल‍िए 400 लड़क‍ियों के बीच चुनी गईं. 

अन‍िल शर्मा ने कहा, ‘मैं उसके साथ एक नहीं 10 फिल्‍मों में काम करना पसंद करूंगा लेकिन मैं ‘गदर’ में उसे कभी भी लेना नहीं चाहता था. इस रोल के लिए स‍िर्फ सनी देओल ही मेरी पहली और आखिरी पसंद थे; हालांकि जहां तक हीरोइनों की बात है तो मैंने उस समय कई बड़ी एक्‍ट्रेसेस को अप्रोच क‍िया था, हालांकि नीलम उनमें से एक नहीं थी. हर क‍िसी के सामने कोई न कोई द‍िक्‍कत आ रही थी, क‍िसी को हमारी स्‍टोरी पसंद नहीं आई तो क‍िसी को हम ही पसंद नहीं थे.’

उन्‍होंने आगे बताया कि ऐसे में उन्‍होंने क‍िसी नए चेहरे के साथ ये फिल्‍म बनाने का फैसला ल‍िया. उन्‍होंने 400 एक्‍टर्स के ऑडिशन के बाद आखिरकार अमीषा पटेल को इस रोल के लिए चुना.







#गदर #क #नरदशक #क #खलस #गवद #क #गलतफहम #हई #थ #उस #ऑफर #नह #कय #थ #कई #रल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *