NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

गर्मी में पसीने से बह जाता है सारा मेकअप तो आजमाएं ये टिप्‍स, घंटों दिखेंगी फ्रेश

1 min read
Spread the love


Summer Season Basic Makeup Tips : गर्मी (Summer) के मौसम में मेकअप (Makeup) को मेंटेन करना बहुत ही मुश्किल भरा काम लगता है. धूप और पसीने में मेकअप जल्‍दी खराब हो जाते हैं और इन्‍हें फ्रेश रखने के लिए बार बार टचअप की जरूरत पड़ती है. ऐसे में अगर कोई फंक्‍शन और पार्टियों को अटेंड करने की बात हो तो कपड़ों के साथ साथ मेकअप सेलेक्‍शन को लेकर भी कई बातों को इस मौसम में ध्‍यान में रखना पड़ता है.  ऐसे में अगर आप मेकअप में एक्‍सपर्ट नहीं हैं तो यहां आपको कुछ ऐसी टिप्‍स (Tips) दी जा रही है जिन्‍हें ध्‍यान में रखने पर आप घंटों अपने मेकअप को फ्रेश रख सकती हैं और मौसम का मजा मेकअप के साथ ले सकती हैं. तो आइए जानते हैं कि गर्मी के मौसम में आपको किन बातों को ध्‍यान में रखते हुए अपना मेकअप करना चाहिए.

1.हेवी फाउडेंशन को कहें NO  

गर्मी के मौसम में अगर आपको मेकअप करना हो तो हेवी फाउंडेशन का प्रयोग आपको मुश्किलों में डाल सकता है. बेहतर होगा कि आप इस मौसम में मैट बीबी क्रीम का प्रयोग करें. ये आपकी त्‍वचा से ऑयल को सोखते हैं और चेहरा लाइट दिखता है. इसके अलावा अगर आप इनके साथ पाउडर बेस्‍ड प्रोडक्‍ट का यूज करें तो ये अधिक देर तक टिेके रहेंगे और पसीने से होने वाली चिपचिप से दूर रखेंगे. ऐसे में आप पाउडर ब्‍लशर और पाउडर हाइलाइटर का ही प्रयोग करें.

इसे भी पढ़ें : परफेक्‍ट लिपस्टिक खरीदना हो तो इस तरह करें सही शेड का चुनाव, खूबसूरती को लगाएगा चार चांद

 

2.इन रंगों को आई मेकअप में करें शामिल

समर में अगर आप अधिक बोल्‍ड कलर्स का प्रयोग करेंगी तो ये ऑड लग सकता है. ऐसे में आप आई शैडो के रूप में पेस्टल कलर्स का प्रयोग करें. उदाहरण के तौर पर बेबी पिंक, लैवेंडर, मिंट ग्रीन, कोरल पीच आदि शेड्स का इस्तेमाल गर्मी में सुकून देने वाला लगेगा.

3.आई लाइनर का इस तरह करें प्रयोग

इन दिनों कलरफुल आई लाइनर ट्रेंड में है. आप आईशैडो की जगह केवल इन लाइनर का प्रयोग भी कर सकती हैं.  आप मेटैलिक स्टील, सिल्वर ग्रे, पिकॉक ग्रीन और इलेक्टिटक ब्लू जैसे रंगों का इस्तेमाल इस सीजन में कर सकती हैं. इनसे आप विंग भी बना सकती हैं जो आपकी आंखों की खूबसूरती में चार चांद लगाएगा.

4.वॉटरप्रूफ प्रोडक्‍ट का करें प्रयोग

पसीने से कई बार आंखों का मेकअप फैल जाता है जो आपके सारे मेकअप को मेसी बना देता है. इन्‍हें चाहकर भी आप बाद में ठीक नहीं कर पातीं और ठीक करने के चक्‍कर में मेकअप बेस खराब हो जाता है. मेकअप खराब ना हो इसके लिए हमेशा गर्मियों में वॉटरप्रूफ प्रोडक्‍ट्स का ही प्रयोग करें. उदाहरण के तौर पर मस्‍करा, आई लाइनर आदि ऐसी रखें जो वॉटरप्रूफ हो.

इसे भी पढ़ें : गर्मियों में स्किन की परेशानियों से राहत पाने के लिए नमक का करें इस्तेमाल, ऐसे करें अप्लाई

5.हल्के शेड्स के लिपस्टिक का करें प्रयोग

गर्मी के मौसम में हल्‍के शेड की लिपस्टिक ही खूबसूरत और सुकून देने वाले लगते हैं. ऐसे में बबलगम पिंक या लाइट कोरल जैसे हल्के शेड्स का इस्‍तेमाल करें. ये समर सीजन में आपके होठों की खूबसूरती को निखारेंगे. इस बात का ध्‍यान रखें कि इस मौसम में हाइड्रेटिंग व मॉइस्चराइजिंग लिपस्टिक का इस्तेमाल ज्यादा बेहतर होता है. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)



#गरम #म #पसन #स #बह #जत #ह #सर #मकअप #त #आजमए #य #टपस #घट #दखग #फरश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *