Latest News

September 21, 2021

NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

गुजरात: विजय रूपाणी के 50% मंत्रियों को बदलेंगे भूपेंद्र पटेल, जल्द होगा नए मंत्रिमंडल का गठन

1 min read
Spread the love
bhupendra patel and vijay rupani- India TV Hindi
Image Source : PTI
गुजरात: विजय रूपाणी के 50% मंत्रियों को बदलेंगे भूपेंद्र पटेल, जल्द होगा नए मंत्रिमंडल का गठन

अहमदाबाद: गुजरात में नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने पद और गोपनीयता की शपथ ले ली है और अब जल्द वे अपने नए मंत्रिमंडल का गठन भी करने जा रहे हैं। इंडिया टीवी को सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भूपेंद्र पटेल जल्द नए मंत्रिमंडल का गठन करने जा रहे हैं और पूर्व की विजय रुपाणी सरकार में जो मंत्री थे उनमें से 50 प्रतिशत मंत्रियों को बदला जाएगा। सोमवार को गुजरात के राज्यपाल अचार्य देवव्रत ने भपेंद्र पटेल को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई है। शपथ ग्रहण समारोह में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के अलावा हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, तथा गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत भी उपस्थित थे।

सूत्रों से यह भी पता चला है कि उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल की भी नए मंत्रिमंडल में जगह खत्म हो सकती है। नितिन पटेल के अलावा नए मंत्रिमंडल में 3-4 बड़े मंत्रियों के हटाने जाने की भी संभावना है।

पहली बार विधायक बने भाजपा के नेता भूपेंद्र पटेल ने आज गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने पटेल को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण समारोह में गृहमंत्री अमित शाह, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर मौजूद रहे। पटेल ने विजय रूपाणी की जगह ली है जिन्होंने राज्य में विधानसभा चुनाव से 15 महीने पहले शनिवार को अचानक पद से इस्तीफा दे दिया था।

पटेल इससे पहले राज्य सरकार में मंत्री भी नहीं रहे, जिस तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 साल पहले गुजरात का मुख्यमंत्री बनने से पहले कभी मंत्री नहीं रहे थे। पीएम मोदी को सात अक्टूबर, 2001 मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई गयी थी और वह राजकोट विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में जीत हासिल कर 24 फरवरी, 2002 को विधायक चुने गये थे।



[

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed