September 23, 2021

NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

गौतम अडानी, नीता अंबानी और कुमार मंगलम बिरला ने बढ़ाया देश का मान, दुनिया के टॉप-100 परोपकारी भारतीय कारोबारियों में मिला स्थान

1 min read
Spread the love

दिग्गज कारोबारी परोपकारी गतिविधियों में भी देश का नाम मान बढ़ा रहे हैं। अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी, रिलायंस ट्रस्ट की चेयरपर्सन नीता अंबानी और आदित्य बिरला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिरला पूरी के टॉप-100 परोपकारी भारतीय कारोबारियों में स्थान पाने में कामयाब रहे हैं।

यह लिस्ट इंडियास्पोरा ने जारी की है। यह अमेरिका में रहने वाले भारतीय प्रवासियों का एक संगठन है। यह पहला मौका है जब इस प्रकार की लिस्ट जारी की गई है। दान करने वाले टॉप-100 भारतीय कारोबारियों की यह लिस्ट जूरी के 9 सदस्यों के निर्देशन में तैयार की गई है। इस लिस्ट को तैयार करने में विभिन्न सूत्रों से जानकारी भी जुटाई गई है। इस लिस्ट में शामिल कई कारोबारियों ने कोरोना महामारी के दौरान दिल खोलकर लोगों की मदद की है।

लिस्ट में कई देशों के भारतीय कारोबारी शामिल: इस लिस्ट में कई देशों में कारोबार करने वाले भारतीय कारोबारी शामिल हैं। भारत से गौतम अडानी, नीता अंबानी और कुमार मंगलम बिरला को स्थान मिला है। अमेरिका के मोंटे आहूजा, अजय बंगा और मनोज भार्गव को शामिल किया गया है। कनाडा की सोनम अजमेरा, बॉब ढिल्लन और आदित्य झा भी इस लिस्ट में शामिल हैं। ब्रिटेन से मोहम्मद अमेरसी, मनोज बदाले और कुजिंदर बहिया को इस लिस्ट में जगह मिली है।

यह काफी प्रेरणादायक है: इंडियास्पोरा के फाउंडर एमआर रंगास्वामी का कहना है कि हमारे समुदाय के इतने सारे परोपकारी लोगों को देखना अविश्वसनीय रूप से काफी प्रेरणादायक है। इन्होंने अपनी सफलता को सामाजिक प्रभाव में बदला है। उन्होंने कहा कि इन कारोबारियों ने उदारता के महत्व को समझाया है और हमें ऐसे मुद्दों की याद दिलाते हैं जिन पर ध्यान देने की आवश्यकता है।

रिलायंस फाउंडेशन ने केरल को कोविड वैक्सीन की 2.5 लाख डोज दी: कोरोनाकाल में अस्पताल से लेकर ऑक्सीजन तक की सुविधा उपलब्ध कराने वाला रिलायंस फाउंडेशन लगातार परोपकारी कार्य कर रहा है। अब रिलायंस फाउंडेशन ने केरल सरकार को कोविड वैक्सीन की 2.5 लाख डोज मुफ्त दी हैं। रिलायंस फाउंडेशन रिलायंस इंडस्ट्रीज की परोपकारी कार्य करने वाली शाखा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *