Latest News

September 21, 2021

NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

जब सलमान खान के डूबते करियर में Mahesh Babu की फिल्म ने फूंक दी थी जान, फ्लॉप मूवीज के बीच हुई थी बड़ी हिट

1 min read
Spread the love

बॉलीवुड सुपरस्टार एक्टर सलमान खान (Salman khan) इंडस्ट्री में ‘भाईजान’ के नाम से जाने जाते हैं. उन्होंने अपने करियर कई उतार-चढ़ाव देखे हैं. कभी ऐसा रहा था कि पीक पर चल रहा उनका फिल्मी करियर डूबने लगा था तो साउथ एक्टर महेश बाबू की फिल्म ने उनके डूबते करियर को बचाया था. एक्टर ने एक साथ पांच फ्लॉप मूवीज दी थी, जिसके बाद उन्हें एक्टिंग करियर के डूबने का डर सताने लगा था. महेश बाबू (Mahesh Babu) और सलमान खान से जुड़ी बातें एक्टर के जन्मदिन के मौके पर बता रहे हैं. महेश बाबू आज अपना 46 साल के हो गए हैं.

महेश बाबू (Mahesh Babu Birthday) का जन्म 9 अगस्त, 1975 को चेन्नई में हुआ था. एक्टर ने साउथ सिनेमा एक से बड़ी एक हिट फिल्में की हैं. उन्होंने Pokiri से साउथ सिनेमा में नया रिकॉर्ड बनाया था. जहां, महेश बाबू ने साउथ सिनेमा (South Cinema) में Pokiri से नया रिकॉर्ड बनाया था, वहीं, इसके रीमेक ने सलमान खान का डूबते करियर में जान फूंक दी थी. उनके फ्लॉप करियर के बीच ये बड़ी हिट थी. दरअसल, सलमान खान ने 2007 में ‘पार्टनर’ (Partner) हिट फिल्म की थी. इसके बाद उन्होंने ‘युवराज’ (Yuvraj) में काम किया, जो कि फ्लॉप रही थी. उनकी खराब च्वाइस से स्टारडम को खतरा पैदा हो गया था. एक्टर ने ‘युवराज’ ही नहीं बल्कि ‘वीर’ (Veer) और ‘लंदन ड्रीम्स’ (London Dreams) जैसी फ्लॉप दी थी. इस दौरान वो समझ गए थे कि उन्हें ‘वांटेड’ (Wanted) जैसी फिल्में करनी चाहिए.

फिल्म ‘वांटेड’ महेश बाबू की साउथ फिल्म Pokiri का हिंदी रीमेक है. इसके बाद उन्होंने ‘बॉडीगार्ड’ और ‘दबंग’ जैसी हिट्स दी. सलमान की फिल्म ‘बॉडीगार्ड’ साउथ की ही रीमेक है.

बता दें कि, साउथ फिल्म Pokiri 2006 में रिलीज की गई थी. इसमें इलियाना डिक्रूज और प्रकाश राज जैसे स्टार्स ने काम किया था. इसका डायरेक्शन जाने माने डायरेक्टर पुरी जगंनाध ने किया था. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म का बजट 12 करोड़ था और इसने बॉक्स ऑफिस पर 42 करोड़ की शानदार कमाई की थी. इसे अलग-अलग कैटेगरी में 14 नॉमिनेशन मिले थे, जिनमें इस फिल्म ने आठ अवॉर्ड अपने नाम किए थे. ये फिल्म उस समय तेलुगू की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई थी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed