September 22, 2021

NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

जेकेएलयू के अरमान यूनिवर्सिटी ऑफ फ्लोरिडा से करेंगे सर्टिफिकेट कोर्स

1 min read
JK Lakshmipat University, (JKLU) Jaipur:

ज्यपुर। जेके लक्ष्मीपत यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट अरमान सिंघल यूएस की प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी ऑफ फ्लोरिडा से सर्टिफिकेट प्रोग्राम करेंगे।

Spread the love

बीटेक फाइइनल इयर के स्टूडेंट ने यूनिवर्सिटी फैक्टीज को दिया सफलता का श्रेय

न्यूज नाउ. जयपुर। जेके लक्ष्मीपत यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट अरमान सिंघल यूएस की प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी ऑफ फ्लोरिडा से सर्टिफिकेट प्रोग्राम करेंगे। यूएसए की टाॅप 6 में शामिल यूनिवर्सिटी ऑफ फ्लोरिडा में यह कोर्स करने वाले बीटेक सीएसई ब्रांच के फायनल इयर स्टूडेंट अरमान को यूनिवर्सिटी की ओर से यह मौका उनकी बेहतर परफोर्मेंस के चलते मिला है।

यूनिवर्सिटी ऑफ फलोरिडा में इस सर्टिफिकेट कोर्स को सफलतापूर्वक पूरा करने के बाद सिंघल को उनके परफोर्मेंस एवं जीआरई स्कोर के आधार पर यहहं से एमएस प्रोग्राम करने का भी अवसर मिल सकता है।

आपको बता दें कि हाल ही यूएस न्यूज एवं वल्र्ड रिपोर्ट ने इस यूनिवर्सिटी को यूएसए की टाॅप 6 पब्लिक यूनिवर्सिटी में शामिल किया है।

जेकेएलयू का 10 से अधिक इंटरनेशनल टाई-अप
जेकेएलयू के वाईस चांसलर प्रो. आर.एल. रायना ने बताया कि यूनिवर्सिटी के 20 से अधिक इंटरनेशनल टाई-अप हैं, जिसके तहत समय-समय पर स्टूडेंट्स को ग्लोबल एक्सपोजर एवं विभिन्न प्रोग्राम्स के लिए बाहर भेजा जाता है। उन्होंने बताया कि ये सभी टाई अप वर्ल्ड की टाॅप यूनिवर्सिटीज के साथ ही हैं। उन्होंने बताया कि इस प्रोग्राम के तहत स्टूडेंट को विदेशी कल्चर एवं कस्टम के बारे में जानने का भी मौका मिलता है, जिससे वे स्वयं को ग्लोबल सिटीजन बना पाने में कामयाब होते हैं तथा कॅरिअर को बेहतर उड़ान दे पाते हैं।

बेहतर कॅरिकुलम से मिला मौका
अरमान ने इस सफलता पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि विदेश की प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी से कोर्स के क्वालिफाई करना गौरव का पल है। उन्होंने इस सफलता के लिए पूरी यूनिवर्सिटी टीम एवं फैकल्टीज को श्रेय दिया। उन्होंने बताया कि यूनिवर्सिटी के केरिकुलम एवं विभिन्न कोर्सेज में ग्लोबल एक्सपोजर एवं टच को ध्यान रखते हुए डिजायन किया हुआ है, जिससे स्टूडेंट ग्लोबल लेवल पर सरवाइव कर सके।

3 thoughts on “जेकेएलयू के अरमान यूनिवर्सिटी ऑफ फ्लोरिडा से करेंगे सर्टिफिकेट कोर्स

  1. Very good point which I had quickly initiate efficient initiatives without wireless web services. Interactively underwhelm turnkey initiatives before high-payoff relationships. Holisticly restore superior interfaces before flexible technology. Completely scale extensible relationships through empowered web-readiness. Beatrice Fredrick Anuska

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *