Latest News

September 21, 2021

NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

ढाई साल से निलंबित हैं आदित्यनाथ पर NSA की सिफ़ारिश करने वाले आईपीएस जसवीर सिंह, पूर्व IPS ने कसा तंज- यही है योगी की ‘ठोंक डालो’ की हकीकत

1 min read
Spread the love

पूर्व IPS अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने आईपीएस जसवीर सिंह के निलंबन के बहाने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा है। अमिताभ ठाकुर ने आरोप लगाया है कि जसवीर सिंह ने महाराजगंज का एसपी रहते हुए योगी आदित्यनाथ पर एनएसए लगाने की सिफारिश की थी। इसी के चलते वे निलंबित चल रहे हैं।

उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए एक ट्वीट में लिखा, ‘इस IPS अफसर जसवीर सिंह को योगी आदित्यनाथ ने कायर अफसरों का इस्तेमाल करते हुए पिछले ढाई साल से बेहद सतही आरोपों में मात्र इस कारण निलंबित रखा है क्योंकि इसने किसी समय SP महाराजगंज रहते एविडेंस के आधार पर आदित्यनाथ पर NSA की संस्तुति की थी। यह है उनके “ठोक डालो” की हकीकत।’

आपको बता दें कि जसवीर सिंह को यूपी सरकार ने 14 फरवरी 2019 को निलंबित कर दिया था। इसके पीछे विवादास्पद बयान देने और अनाधिकृत रूप से ड्यूटी से गायब रहना वजह बताई गई थी।

कौन हैं जसवीर सिंह- पंजाब, होशियारपुर के रहने वाले जसवीर सिंह 1992 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। उनकी गिनती साफ़ सुथरी छवि वाले अधिकारियों में होती है। कहा जाता है कि चाहे वो किसी भी पार्टी की सरकार हो, उन्होंने अपने काम में कभी समझौता नहीं किया। इसी कारण वो किसी भी जिले में 35 दिनों से ज्यादा नहीं टिके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *