NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

परफेक्‍ट लहंगा स्‍टाइल करना हो तो दुपट्टा ड्रेप करते वक्‍त न करें ये गलतियां, अपनाएं ये टिप्‍स

1 min read
Spread the love


Tips For Draping Dupatta On Lehenga: वेडिंग (Wedding) सीजन में इन दिनों लहंगा (Lehenga) ट्रेंड में है. यही नहीं, त्‍योहारों में भी लहंगे का क्रेज लड़कियों में देखा जा सकता है. ऐसे में अगर आपके घर या दोस्‍त सहेलियों की शादी की बात चल रही हो तो लहंगा पहनना तो बनता है. हालांकि अभी कोरोना (Corona) की वजह से शादियां या तो टल जा रही हैं या आननफानन में रस्‍मोरिवाज के साथ की जा रही है. नए नियमों की वजह से इन शादियों में गेस्‍ट की संख्‍या बहुत ही सीमित रखी जा रही है. ऐसे में अगर आप किसी शादी को अटेंट करने वाली हैं तो आपके लिए ये आर्टिकल काम की हो सकती है. दरअसल देखने को मिलता है कि ल़ड़कियां खूबसूरत और महंगे मेकअप तो कर लेती हैं लेकिन सही तरीके से दुपट्टा (Dupatta) न कैरी करने की वजह से लहंगे का सारा शो गायब हो जाता है. ऐसे में हम यहां आपको बताते हैं कि जब भी लहंगा कैरी करें तो दुपट्टे को ड्रेप करते वक्‍त इन गलतियों को करने से बचें.

  1. दुपट्टे की प्‍लेट्स ठीक से ना बनाना

अगर आप लहंगे के साथ हेवी दुपट्टा कैरी कर रही हों तो उन्‍हें प्‍लेट बनाकर दोनों कंधों पर पिनअप कर सकती हैं. अगर आपने ऐसे दुपट्टे को बिना प्‍लेट बनाएं अपने दोनों कंधों से पीछे की ओर ड्रेप किया है तो आपको मुश्किल होने वाली है. यही नहीं आप दुपट्टा ही सम्‍हालते रह जाएंगी और और स्‍टाइल भी अधूरा सा अव्‍यवस्थित लगेगा. नेट दुपट्टा है तो उसकी प्‍लेट्स को बराबर साइज में फोल्‍ड करें और पिनअप करें. इसे ड्रेप करते वक्‍त जब प्‍लेट्स बनाएं तो बॉर्डर को ऊपर की ओर रखें ताकि वह अच्‍छी तरह से फ्लॉन्‍ट हो सके.

इसे भी पढ़ेंं : शादी में पहनना हो हेवी नथ तो अपनाएं ये 5 टिप्‍स, नहीं आएगी दिक्‍कत

 

2. गलत तरीके से प्‍लेट बनाना

दुपट्टे की ड्रेपिंग लहंगे की खूबसूरती को बढ़ा या घटा सकता है. आप अगर स्लिम दिखना चाहती हैं और आपका दुपट्टा हेवी है तो आपको दुपट्टे की पतली  प्‍लेट्स बनानी चाहिए. अगर दुपट्टा लाइट फैब्रिक का जैसे नेट या शिफॉन का है तो आप प्‍लेट्स को थोड़ा ब्रॉड रख सकती हैं.  इस तरह दुपट्टा ड्रेपिंग में इतना ध्‍यान रखें कि पल्‍लू फर्श पर टच न हो.

इसे भी पढ़ें : महंगे मेकअप हो गए हैं एक्सपायर तो उन्‍हें फेकें नहीं, इस तरह करें इस्तेमाल

3. बेल्‍ट या कमरबंध को ना भूलें

लहंगा और दुपट्टा को स्‍टेबल बनाए रखने के लिए आप मैचिंग बेल्‍ट या डिजाइनर कमरबंध का इस्‍तेमाल जरूर करें. दुपट्टा अगर बहुत हैवी है तो फ्रंट फ्लो की जगह आप सीधा पल्‍ला बनाकर बेल्‍ट लगाएं. इससे दुपट्टे को कैरी करने में आसानी होगी. अगर आप फ्रंट फ्लो स्‍टाइल दुपट्टा ड्रेपिंग करने की सोच रही हैं तो दुपट्टे को कंधे पर पिनअप करें और बेल्‍ट को अपर वेस्‍ट पर टाइट करें.



#परफकट #लहग #सटइल #करन #ह #त #दपटट #डरप #करत #वकत #न #कर #य #गलतय #अपनए #य #टपस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *