June 27, 2022

NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

फादर्स डे : Muzzic Box का नया सॉन्ग ‘शुक्रिया’, दुनियाभर के पिताओं को समर्पित

1 min read
Spread the love


मुंबई : एक पिता को दुनिया की अलग-अलग भाषाओं में अलग-अलग नाम से पुकारा जाता है. मगर हर पिता का बस एक ही मकसद होता है और वह होता है अपने बच्चे की अच्छी परवरिश करना और उसकी हर छोटी से छोटी ख़्वाहिश को पूरा करना. ऐसे में वह चुपचाप हर दर्द, हर तकलीफ सहता है मगर अपने बच्चे के उज्ज्वल भविष्य से समझौता करने का ख़्याल तक उसके मन में नहीं आता. इन सबके बावजूद एक बच्चे के जीवन में पिता की महत्ता और उसके त्याग को लेकर कोई चर्चा तक नहीं होती है. ऐसे में Muzzic Box की ओर से सभी पिताओं को याद करते हुए उनके लिए एक विशेष गाना जारी किया गया है जिसका टाइटल है ‘शुक्रिया (Shukriya)’.

गाने के टाइटल से साफ जाहिर हो जाता है कि यह गीत दुनिभाभर के पिताओं को बच्चों के प्रति उनके योगदान के लिए उन्हें ‘शुक्रिया’ कहने की एक उम्दा कोशिश है.

‘फादर्स डे’ (Father’s Day) के मौके पर रिलीज किये गये म्यूजिक वीडियो ‘शुक्रिया’ में दिखाया गया है कि कैसे रमन अग्रवाल अपनी प्रोफेशनल जिंदगी में हमेशा ही बिजी रहता है. निजी जिंदगी में जल्द ही पिता बनने जा रहे रमन को अपने काम के सिलसिले में बार-बार बाहर जाना पड़ता है और ऐसे में उसे अपने परिवार और अपनी पत्नी राधा अग्रवाल से कई-कई दिनों तक दूर रहना पड़ता है.

परिवार और पत्नी से बेहद लगाव रखने के बावजूद रमन अपनी पत्नी और परिवार के साथ ज्यादा वक्त नहीं बिता पाता है. ना चाहते हुए भी उसे काम के सिलसिले में अपनी गर्भवती पत्नी राधा को छोड़कर एक लम्बे समय के लिए बाहर जाना पड़ता है. ऐसे नाजुक वक्त में दोनों के बीच की यह दूरियां दोनों को बेहद निराश कर देती हैं.

रमन को होता है इस बात का एहसास
आधुनिक टेक्नोलॉजी के चलते दोनों एक-दूसरे से टच में तो रहते हैं, लेकिन शारीरिक तौर पर एक-दूसरे के करीब नहीं होने की वजह से दोनों को यह दूरियां बहुत खलती हैं. ऐसे में रमन को एक दिन शिद्दत से इस बात का एहसास होता है कि आगे चलकर उनके जीवन में आने वाला बच्चा उसकी जिंदगी की सबसे महत्वपूर्ण घटना साबित होने वाला है और यही वजह है कि एक दिन वह अपनी बढ़िया-सी नौकरी को छोड़कर वापस अपनी गर्भवती पत्नी राधा के पास उसकी देखभाल करने के लिए लौट आता है.

निस्वार्थ होता है पिता का प्यार
तेजी से लोकप्रिय हो रहे ‘शुक्रिया’ में पिता होने के खूबसूरत एहसास को बड़े ही मार्मिक ढंग से पेश किया गया है, जिसमें बताया गया है कि कैसे जब कोई पिता अपने बच्चे के लिए बड़े-बड़े त्याग करता है, तो ऐसा करते वक्त उसकी कोई भी शर्त नहीं होती है और उसका प्यार निस्वार्थ होता है. इस गीत को शिवांग माथुर ने गाया है और खुद उन्होंने ही इस गाने को संगीतबद्ध भी किया है, जबकि शायरा अपूर्वा ने इस गीत को अपने शब्दों में बड़े ही संजीदा ढंग से पिरोया है.

‘जीवन के असली सुपरहीरो पिता होते हैं’
‘फादर्स डे’ के मौके पर रिलीज किये गये इस गाने के बारे में Muzzic Box की संस्थापक और तेजी से एक एक्टर के तौर पर अपनी पहचान बना रहीं महक चौधरी ने कहा, “यह दिन हमारी जिंदगी का सबसे खास दिन होता है. पिता हमारे जीवन के असली सुपरहीरो होते हैं, जो हमें जिंदगी में हालात से लड़ने और आगे बढ़ने की सबसे बड़ी सीख देते हैं. ऐसे में चलिए हम सब मिलकर ‘फादर्स डे’ का जश्न मनाते हैं और मिलकर उन्हें ‘शुक्रिया’ कहते हैं. यही वजह है कि हमारी कंपनी ‘Muzzic Box’ ने दुनिया के सभी पिताओं को समर्पित करते हुए ‘शुक्रिया’ नाम का गाना जारी किया है. सभी बेटे और बेटियां अपने-अपने पिता को ‘शुक्रिया’ कहते हुए यह गाना उन्हें समर्पित कर सकते हैं.”

महक चौधरी ने अपने पिता के साथ बिताए लम्हों को किया याद
अपने पिता के साथ बिताए गये पलों की खुशनुमां यादों को साझा करते हुए महक चौधरी कहती हैं, “मैं अपने पापा को ‘शुक्रिया’ कहना चाहती हूं, जिन्होंने हमेशा मेरा ख़्याल रखा और हमेशा मुझपर अटूट विश्वास जताया. पापा, मैं आपके सपनों को पूरा करने के लिए शिद्दत से मेहनत करूंगी और आपके यकीन को कभी भी टूटने नहीं दूंगी. आप इस रिश्ते के मजबूत स्तंभ हो और मेरे हंसते रहने की सबसे बड़ी वजह भी. आपने मुझे लड़ना और गिरकर उठना सिखाया है. मैं आपकी हमेशा एहसानमंद रहूंगी पापा.”

‘पिता को करना पड़ता है सबसे ज्यादा त्याग’
Muzzic Box के निदेशक मंडल के सदस्य संतोष परब ने इस मौके पर कहा, “पिता एक ऐसा शख़्स होता है जिसे दुनिया में सबसे ज़्यादा त्याग करना पड़ता है, मगर दुनिया उसकी तकलीफों को ठीक से नहीं समझती है. बच्चों की परवरिश और परिवार में उसके योगदान के लिए उसे कभी ‘शुक्रिया’ तक नहीं कहा जाता. ऐसे में हमने दुनिया के सभी पिताओं को समर्पित करते हुए ‘शुक्रिया’ गाने को पेश किया है. इस खास मौके पर मैं अपने पिता को भी तहे-दिल से ‘शुक्रिया’ कहना चाहता हूं. हमेशा मुझे सपोर्ट करने और मुझे प्यार करते रहने के लिए आपका बहुत बहुत शुक्रिया पापा.”

Tags: Father Day, Youtube


Leave a Reply

Your email address will not be published.