August 1, 2021

NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

फुटबॉल: अंतिम मैच में भारत की भिड़ंत अफगानिस्तान से, सुनील छेत्री बना सकते हैं खास रिकॉर्ड

1 min read
Spread the love


सुनील छेत्री ने दिलाई भारत को जीत (सुनील छेत्री इंस्टाग्राम)

भारतीय पुरुष फुटबॉल टीम मंगलवार को अफगानिस्तान से भिड़ेगी. टीम ने पिछले मैच में बांग्लादेश को हराया था. सुनील छेत्री मैच में गोल करके टॉप-10 खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल होना चाहेंगे. पिछले मैच में उन्होंने लियोनेल मेसी को पीछे छोड़ा था.

दोहा. भारतीय फुटबॉल टीम वर्ल्ड कप 2022 और एशियाई कप 2023 क्वालिफायर्स में मंगलवार को यहां जब अफगानिस्तान का सामना करेगी तो गोल मशीन सुनील छेत्री की निगाह एक और गोल करके विश्व में सर्वाधिक गोल करने वाले फटबॉलरों की सूची में शीर्ष 10 में शामिल होने पर टिकी रहेगी. टीम ने पिछले मैच में बांग्लादेश को हराया था.

ओमान की अफगानिस्तान पर शुक्रवार को 2-1 से जीत के बाद भारत को अब एएफसी एशियाई कप क्वालिफायर्स के तीसरे दौर में पहुंचने के लिए इस मैच में केवल ड्रॉ की जरूरत है. छेत्री यदि मैच में हैट्रिक बना देते हैं तो वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ियों की सूची में महान पेले की बराबरी कर लेंगे. छेत्री को सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ियों की सूची में शामिल होने के लिए केवल एक गोल की जरूरत है, जिसे वह अफगानिस्तान के खिलाफ आसानी से हासिल कर सकते हैं.

गोल के मामले में मेसी को पीछे छोड़ चुके हैं

सुनील छेत्री की अगुवाई में भारत ने अपने पिछले मैच में बांग्लादेश को हराकर अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में लंबे समय से चले आ रहे जीत के इंतजार को खत्म किया था. इस मैच में छेत्री ने दो गोल किए थे. इसके बाद भारत के इस करिश्माई फुटबॉलर पर ही सभी की नजरें टिकी हैं, जो लियोनेल मेसी को पीछे छोड़कर सर्वाधिक गोल करने वाले सक्रिय फुटबालरों में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. 36 वर्षीय छेत्री ने अब तक 74 गोल किए हैं और वह अगले मैच में इसमें और गोल जोड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे.ड्रॉ होने पर भी टीम तीसरे स्थान पर रहेगी

भारतीय टीम यदि अगले मैच में हार टाल देती है तो वह ग्रुप में तीसरे स्थान पर रहकर अभियान का अंत करेगा. यह पिछली बार के पांचवें स्थान से बेहतर परिणाम होगा. भारत वर्ल्ड कप क्वालिफाइंग से पहले ही बाहर हो चुका है और उसकी निगाह 2023 में चीन में होने वाले एशियाई कप में जगह बनाने पर टिकी है. भारतीय टीम इस मैच में बढ़े आत्मविश्वास और जीत के प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगी. बांग्लादेश के खिलाफ जीत से इगोर स्टिमक की कोचिंग वाली टीम का मनोबल बढ़ा है. उस मैच में शुरू से लेकर आखिर तक भारत ने दबदबा बनाए रखा था.

पिछले मैच ड्रॉ रहा था

भारत को यदि अपने प्रदर्शन दोहराना है तो अग्रिम पंक्ति में छेत्री और मनवीर सिंह तथा मध्यपंक्ति में ब्रैंडन फर्नांडिस को अच्छा खेल दिखाना होगा. स्टिमक का फर्नांडिस पर बहुत भरोसा है, जिन्होंने खुद को देश के सर्वश्रेष्ठ प्लेमेकर के रूप में स्थापित किया है. भारत ने क्वालिफाइंग दौर में जो पांच गोल किए हैं, उनमें से तीन में उन्होंने मदद पहुंचायी. फाॅर्म और पिछला रिकाॅर्ड दोनों भारत के पक्ष में हैं और वे जीत से कम पर संतुष्ट नहीं होंगे. जहां तक अफगानिस्तान का सवाल है तो वह भारत के खिलाफ पिछले मैच से प्रेरणा लेने की कोशिश करेगा जो गोलरहित छूटा था. ओमान से हार के कारण यह तय हो गया है कि अफगानिस्तान वर्ल्ड कप क्वालीफायर्स की शीर्ष चार टीमों में जगह नहीं बना पाएगा तथा भारत के खिलाफ जीत दर्ज नहीं करने पर वह एशियाई क्वालिफायर्स के तीसरे दौर में जगह बनाने के लिये प्लेऑफ में चला जाएगा. मैच भारतीय समयानुसार शाम 7 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा.







#फटबल #अतम #मच #म #भरत #क #भड़त #अफगनसतन #स #सनल #छतर #बन #सकत #ह #खस #रकरड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *