September 22, 2021

NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

भारत में लॉन्च हुई Kawasaki Vulcan S 2022 क्रूजर बाइक, जानिए कीमत से लेकर फीचर्स तक पूरी डिटेल

1 min read
Spread the love

भारत के क्रूजर बाइक सेगमेंट में अभी तक जिन बाइकों का दबदबा बना हुआ है उसमें रॉयल एनफील्ड और बजाज की क्रूजर बाइक शामिल हैं। जिसको टक्कर देने के लिए स्पोर्ट्स बाइक बनाने वाली कंपनी कावासाकी ने अपनी नई क्रूजर बाइक 2022 वल्कैन एस को लॉन्च किया है।

कावासाकी ने इस बाइक को भारतीय युवाओं और उनकी पसंद को ध्यान में रखते हुए बनाया है। जिसे मैटेलिक मैट ग्रैफीन स्टील ग्रे रंग में लॉन्च किया गया है। इसके फ्यूल टैंक को आकर्षक बनाने के लिए इसपर सिल्वर और ग्रे कलर की मिक्स कॉम्बिनेशन दिया गया है।

कावासाकी वल्कैन एस को कंपनी ने एक दमदार क्रूजर बाइक बनाया है जो आपको हार्ले डेविडसन और यू एस कार्गो बाइक का मिला जुला डिजाइन लगती है। इस क्रूजर बाइक में गोल एलईडी हेडलैंप आकर्षक डिजाइन वाली स्प्लिट सीट दी गई है। बाइक की सीट को इस तरह से डिजाइन किया गया है जिसको कम हाइट वाले लोग भी आसानी से चला सकते हैं।

कावासाकी ने इस बाइक में 18 इंच का फ्रंट व्हील और 17 इंच का रियर व्हील दिया है। बाइक में हैलोजन हेडलैंप है जो एकदम लेटेस्ट फीचर है। बाइक में एक सेमी डिजिटल मीटर कंसोल दिया गया है। जिसके साथ गियर पोजिशन इंडिकेटर का फीचर भी दिया गया है। बाइक में 14 लीटर का बड़ा फ्यूल टैंक है जो एक लंबी यात्रा के लिए काफी अच्छा माना जाता है।

यह इंजन 7500 आरपीएम पर 59.94 बीएचपी की पावर और 6600 आरपीएम पर 62.4 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकता है। इस इंजन के साथ कंपनी ने 6 स्पीड वाला गियरबॉक्स दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *