August 6, 2021

NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

महज 240 रुपये देकर लें ₹1 करोड़ का हेल्थ इंश्योरेंस, कैशलेस क्लेम सिर्फ 20 मिनट में होगा अप्रूव, जानें सबकुछ

1 min read
Spread the love


नई दिल्ली. कोरोना महामारी में हेल्थ इंश्योरेंस (Health Insurance) की डिमांड काफी बढ़ी है. लोग कम से कम निवेश पर अधिक से अधिक सुविधावाले हेल्थ इंश्योरेंस खरीदना (Best health insurance plan) चाह रहे हैं. अगर आपको भी सस्ता में तमाम सुविधाओं के साथ अपने और अपने परिवार के लिए बीमा लेना है तो आपके पास एक शानदार मौका आया है. ये मौका नवी जनरल इंश्योरेंस (Navi General Insurance)की तरफ से मिल रहा है. जहां आप केवल 240 रुपये मंथली देकर 1 करोड़ तक की हेल्थ इंश्योरेंस ले सकेंगे. इसकी सबसे खास बात यह है कि इसमें कैशलेस क्लेम सिर्फ 20 मिनट में अप्रूव हो जाएगा. तो आइए जानतें हैं इसके बारे में सबकुछ…

जानिए क्या है प्लान?

नवी जनरल इंश्योरेंस (Navi General Insurance) ने ग्राहकों को ईएमआई के जरिये मंथली सब्सक्रिप्शन (EMI) के आधार पर हेल्थ इंश्योरेंस खरीदने का ऑप्शन दिया है. इससे ग्राहक के लिए हेल्थ इंश्योरेंस खरीदना आसान और सस्ता हो जाएगा. इससे हेल्थ इंश्योरेंस भी ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों तक पहुंच सकेगा. नवी हेल्थ इंश्योरेस की पॉलिसियों को EMI के जरिये 240 रुपये तक की न्यूतम कीमत पर भी खरीदा जा सकता है. ग्राहक को एक साथ वार्षिक प्रीमियम नहीं देना पड़ता है.

ये भी पढ़ें- Gold Price Today: खुशखबरी! 8,000 रुपये सस्ता हुआ सोना! कीमतों में आई भारी गिरावट, फटाफट चेक करें लेटेस्ट रेटपूरी तरह पेपरलेस प्रोसेस है

इसमें कोई एजेंट शामिल नहीं होता है और यह पूरी तरह पेपरलेस प्रोसेस है. कस्टमर नवी हेल्थ ऐप के जरिये दो मिनट में हेल्थ इंश्योरेंस खरीद सकता है. ऐप पर उन्हें तुरंत हेल्थ इंश्योरेंस इश्यू हो जाता है. इसमें 2 लाख से 1 करोड़ रुपये तक के व्यक्तिगत और फैमिली हेल्थ इंश्योरेंस (Family Health insurance) शामिल है.

कैशलेस क्लेम सिर्फ 20 मिनट में अप्रूव

नवी की ओर से बेचे गए इंश्योरेंस के एवज में क्लेम करने की प्रक्रिया काफी आसान है. कैशलेस क्लेम 20 मिनट में ही अप्रूव हो जाता है. क्लेम सेटलमेंट में यह 97.3 फीसदी के साथ सबसे आगे है. इसके नेटवर्क में 10 हजार से ज्यादा कैशलेस अस्पतालों का नेटवर्क. ये अस्पताल देश के 400 से ज्यादा लोकेशन्स पर हैं. कस्टमर गूगल प्ले स्टोर में इस लिंक पर जाकर नवी हेल्थ ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. https://navi-gi.onelink.me/hwGa/healthinsurance.

ये भी पढ़ें- SBI अपने ग्राहकों को मुफ्त में दे रहा 2 लाख रुपये, जानें कैसे उठा सकते हैं आप इसका लाभ?

गंभीर बीमारी का भी इलाज कराएं

नवी हेल्थ इंश्योरेंस समग्र हेल्थ इंश्योंरेंस मुहैया कराता है. इसमें इन-पेशेंट हॉस्पिटलाइजेशन और प्री और पोस्ट हॉस्पिटलाइजेशन खर्च, कोविड 19 हॉस्पिटलाइजेशन, घर में हॉस्पिटलाइजेशन, 393 डे-केयर प्रोसिजर, रोड एंबुलेंस कवर, वेक्टर बोर्न डिजिज (मच्छर और अन्य कीट-पतंगों से होने वाली बीमारी), ऑप्शनल गंभीर बीमारी, मेटर्निटी और नवजात शिशु को कवर समेत 20 से ज्यादा बेनिफिट्स शामिल हैं.

जानें क्या कहा कंपनी ने?

नवी जनरल इंश्योरेंस के एमडी और सीईओ के रामचंद्र पंडित ने कहा, भारत में हेल्थ इंश्योरेंस कवरेज काफी कम है. क्योंकि कई लोग हेल्थ इंश्योरेंस खरीदना जटिल और मुश्किल भरा समझते हैं. उन्हें यह महंगा भी लगता है. जिस तरह से इलाज और हेल्थकेयर सुविधाएं महंगी होती जा रही है उस हिसाब से मासिक ईएमआई पर हेल्थ इंश्योरेंस खरीदने का विकल्प देना इंश्योरेंस कवरेज को और सस्ता बनाता है. इस तरह के ऑप्शन से इंश्योरेंस पॉलिसी और सस्ती होगी और ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचेगी.



#महज #रपय #दकर #ल #करड #क #हलथ #इशयरस #कशलस #कलम #सरफ #मनट #म #हग #अपरव #जन #सबकछ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *