August 1, 2021

NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

ये है देश की सबसे सस्ती कार वेरिएंट, शानदार फीचर्स के साथ मिलता है 22 किमी तक का माइलेज

1 min read
Spread the love


नई दिल्ली. किफायती हैचबैक कारों की डिमांड भारतीय बाजार में हमेशा रहती है. छोटी हैचबैक कारों में बेहतर माइलेज, कम कीमत और लो मेंटेनेंस के चलते भारतीय बाजारों में लोग इन कारों का ज्यादा चयन करते हैं. ऑल्टो कार (Alto Car) की डिमांड इस सेगमेंट में हमेशा से ही रही है, खासकर इसके मॉडल 800 की. 2021 की शुरुआत से ही ज्यादातर वाहन निर्माता कंपनियों ने अपनी कीमतों में बढ़ोतरी की है, जिसके बाद से ही मारुति ऑल्टो (Maruti Alto) भारत में बिकने वाली सबसे सस्ती कार में शुमार हो गई है.

कंपनी ने इस कार के कुल 6 वेरिएंट्स बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध कराए हैं. इस कार के बेस मॉडल की कीमत 2.99 लाख रुपये है वहीं कार के टॉप वेरिएंट VXi प्लस की कीमत 4.60 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. कंपनी ने अपनी इस कार में 796cc की क्षमता के पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया है, जो 60Nm का टॉर्क और 40.3bhp की पावर जेनरेट करता है. इस कार के सभी वेरिएंट्स में एक ही तरह के इंजन का इस्तेमाल किया गया है. इन सभी कार वेरिएंट की माइलेज लगभग 22 किलोमीटर प्रति लीटर है.

मारुति ऑल्टो स्टैण्डर्ड वेरिएंट

ऑल्टो कार के स्टैण्डर्ड वेरिएंट के इंटीरियर को ब्लैक और बीज कलर से डिजाइन किया गया है. कार के सभी पहियों में सेंटर कैप, विनायल सीट अपहोल्स्टरी के साथ ड्राइवर साइड वाइजर और आगे पीछे बॉटल होल्डर दिए गए हैं. स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स के तौर पर इस कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), रिवर्स पार्किंग सेंसर, स्पीड अलर्ट सिस्टम, हाई माउंटेड स्टॉप लैंप, इमोबिलाइजर, फ्रंट वाइपर और वॉशर, ड्राइवर साइड एयरबैग और हेडलाइट लेवलिंग जैसे फीचर्स मिलते हैं. इस कार के स्टैण्डर्ड वेरिएंट की कीमत 2.99 लाख रुपये है वहीं इसके स्टैंडर्ड ऑप्शनल वेरिएंट की कीमत 3.04 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है.

ये भी पढ़ें- Royal Enfiled क्लासिक 350 लेकर आएं घर, सिर्फ 20 हजार रुपये का देना होगा डाउनपेमेंट, जानें पूरा ऑफर

मारुति ऑल्टो LXi

मारुती की इस कार में स्टैंडर्ड वेरिएंट में मिलने वाले फीचर्स के साथ फुल व्हील कवर्स, बॉडी कलर्ड बंपर और डोर हैंडल दिए गए हैं. कार के इंटीरियर में फेब्रिक और विनायल अपहोल्सटरी वाला स्टीयरिंग व्हील, डोर हैंडल्स पर सिल्वर एक्सेंट और एसी वेंट्स दिए हैं. कार में फंट्र पैसेंजर वाइजर, रिमोट बूट लिड ओपनर, एयर कंडिशन, पावर स्टीयरिंग, फ्रंट पावर विंडो और इंटीग्रेटेड सीट हेडरेस्ट जैसे फीचर्स शामिल हैं. स्टैंडर्ड फीचर्स के अलावा कार में सेफ्टी के लिए चाइल्ड लॉक और ELR सीट बेल्स्ट्स भी दी गई हैं. इस कार की कीमत 3.76 लाख रुपये है, वहीं कार के ऑप्शनल वेरिएंट की कीमत 3.80 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. इसके ऑप्शनल वेरिएंट में ड्राइवर साइड एयरबैग भी दिया जाता है.

मारुति ऑल्टो VXi

इस कार में LXi वेरिएंट के अलावा रियर व्यू मिरर (ORVM’s), सेंटर डोर लॉक, कीलेस एंट्री, एक्सेसरी सॉकेट, ऑडियो सिस्टम, USB और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, 2 फ्रंट स्पीकर जैसे फीचर्स शामिल किए गए हैं. मारुति VXi वेरिएंट की कीमत 4.02 लाख रुपए है वहीं इसके VXi प्लस वेरिएंट की कीमत 4.16 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) तक जाती है.



#य #ह #दश #क #सबस #ससत #कर #वरएट #शनदर #फचरस #क #सथ #मलत #ह #कम #तक #क #मइलज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *