NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

यौन उत्पीड़न की जांच को लेकर नाइकी पर भड़के नेमार, बोले- बात सुने बिना कॉन्ट्रैक्ट तोड़ा

1 min read
Spread the love


ब्राजील के स्टार फुटबॉल खिलाड़ी नेमार ने इसी महीने पेरिस सेंट जर्मेन (PSG) क्लब के साथ चार साल का नया करार किया है.
(फोटो साभार-neymarjr)

नाइकी ने ब्राजीलियन फुटबॉलर नेमार(Neymar) पर लगे यौन उत्पीड़न (Sexual Assault Probe) के आरोपों की जांच 2019 में शुरू की थी. पिछले साल ही कंपनी ने नेमार से कॉन्ट्र्रैक्ट तोड़ दिया था. हालांकि, नेमार ने अपनी सफाई में कहा है कि वो आरोप लगाने वाली महिला कर्मचारी से आज तक नहीं मिले हैं.

नई दिल्ली. ब्राजील के दिग्गज फुटबॉलर नेमार (Neymar) अमेरिकी स्पोर्ट्स वियर कंपनी नाइकी (Nike) के करार तोड़ने पर भड़क गए हैं. उन्होंने कहा कि कंपनी ने ने मुझ पर यौन उत्पीड़न मामले (Neymar Sexual Assault Probe) में जांच में सहयोग न करने का जो आरोप लगाया था, वो पूरी तरह झूठ है. दरअसल, नाइकी कंपनी की एक महिला कर्मचारी ने दावा किया था कि उसके साथ नेमार ने यौन शोषण किया था. कर्मचारी के इन आरोपों के बाद ही कंपनी ने इस दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी के साथ अपना कॉन्ट्रैक्ट रद्द कर दिया था.

नेमार ने इंस्टाग्राम पर जवाब देते हुए लिखा कि मुझे अपने बचाव का मौका ही नहीं दिया गया. मेरा आरोप लगाने वाली महिला कर्मचारी से किसी तरह कोई रिश्ता नहीं था. मुझे उससे बात करने का मौका ही नहीं मिला कि उनके दर्द की असली वजह जान सकूं. बतौर कर्मचारी उन्हें कंपनी से सुरक्षा नहीं मिली. वहीं, एक प्रायोजित एथलीट होने के बावजूद मेरे हितों की भी रक्षा नहीं हुई. नेमार के इस बयान पर नाइकी की ओर से कोई जवाब नहीं आया है.

कॉन्ट्रैक्ट रद्द करना गलत: नेमार

ब्राजील के इस दिग्गज फुटबॉलर ने आगे कहा कि मैं वास्तव में यह नहीं समझ पा रहा हूं कि कैसे इतनी बड़ी कंपनी एक व्यवसायिक रिश्ते को बिगाड़ सकती है, जबकि ये पूरा करार दस्तावेजों के आधार पर है. इस कॉन्ट्रैक्ट में कैसे कोई बदलाव कर सकता है. ये बात बिल्कुल साफ है. उन्होंने कहा कि 13 साल की उम्र में मैंने अपना पहला कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था. मुझे हमेशा ये चेताया गया था कि अपने कॉन्ट्रैक्ट के बारे में किसी से भी बात नहीं करनी है. क्योंकि करार गोपनीय होते हैं. लेकिन नाइकी ने तो इसका ध्यान ही नहीं रखा और मुझे पर ये आरोप लगाकर कि मैं कथित यौन उत्पीड़न मामले की जांच में सहयोग नहीं कर रहा हूं, करार ही रद्द कर दिया. ये बिल्कुल झूठ है.नाइकी ने 2019 में यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच शुरू की

नाइकी ने पिछले साल ही इस बात का ऐलान किया था कि उसने नेमार के साथ अपने रास्ते अलग कर लिए हैं. लेकिन तब कंपनी ने इसकी वजह नहीं बताई थी. उस समय नेमार की नाइकी के साथ कॉन्ट्रैक्ट की मियाद भी 8 साल बाकी थी. यह घटना कथित तौर पर 2016 में हुई थी. शुरू में कर्मचारी ने इस मामले को गोपनीय रखने का अनुरोध किया था. बाद में महिला ने कानूनी कार्रवाई का मन बनाया. इसके बाद कंपनी ने 2019 में इस मामले की जांच शुरू की. हालांकि, पीएसजी के स्ट्राइकर नेमार शुरू से ही इन आरोपों से इनकार कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें, ओसाका ने 12 महीने में कमाए 400 करोड़ रुपये, इतिहास की सर्वाधिक कमाई वाली महिला एथलीट

ब्राजील का पीएसजी से करार 4 साल बढ़ा

ब्राजील के स्टार फुटबॉल खिलाड़ी नेमार ने इसी महीने पेरिस सेंट जर्मेन (PSG)क्लब के साथ चार साल का नया करार किया है. अब करार जून 2025 तक के लिए हो गया है. उन्हें पीएसजी से सैलरी के तौर पर टैक्स के बाद लगभग 267 करोड़ रुपए मिलेंगे. वे 2017 में स्पेनिश क्लब बार्सिलोना छोड़कर फ्रेंच क्लब पीएसजी के साथ जुड़े थे.









#यन #उतपडन #क #जच #क #लकर #नइक #पर #भडक #नमर #बल #बत #सन #बन #कनटरकट #तड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *