June 17, 2021

NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

रेगिस्तान में हो रही Mahindra Scorpio के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल की टेस्टिंग, पहले से ज्यादा पावरफुल होगा ये मॉडल

1 min read
Spread the love


Mahindra की नेक्‍स्‍ट जेनरेशन स्‍कॉर्पियो की राजस्‍थान के रेगिस्‍तान में टेस्टिंग चल रही है.

महिंद्रा एंड महिंद्रा (M&M) का नेक्‍स्‍ट जेनरेशन मॉडल मौजूदा स्कॉर्पियो (Next Gen Scorpio) से बड़ा होगा. नए स्कार्पियो मॉडल में सी-शेप डे टाइम रनिंग लाइट्स, नए डिजाइन के फ्रंट ग्रिल, LED हेडलैंप, फॉग लैंप, नया बंपर और 10 स्पोक एलॉय व्हील्स देखने को मिल सकते हैं.

नई दिल्‍ली. देश की दिग्गज ऑटोमेकर महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) काफी समय से अपनी स्कॉर्पियो के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल (Next Gen Scorpio) पर काम कर रही है. इसे टेस्टिंग के दौरान कई बार इस मॉडल को देखा गया है. इस बार इस एसयूवी को राजस्थान के रेगिस्तान में टेस्टिंग (Desert Testing) करते हुए देखा गया है. कंपनी ने इस टेस्टिंग कार का एक वीडियो भी इंटरनेट (Testing Video) पर डाला है. इस वीडियो में स्‍कॉर्पियो नेक्‍स्‍ट जेनरेशन मॉडल की झलक देखी जा सकती है. स्‍कॅर्पियो नेक्‍स्‍ट जेन में ऐसा हो सकता है इंटीरियर और एक्‍सटीरियर महिंद्रा एंड महिंद्रा के इस वीडियो टीजर में एसयूवी से जुड़ी ज्यादा जानकारी तो नहीं मिल सकी है, लेकिन इतना देखा गया है कि ये नया मॉडल मौजूदा स्कॉर्पियो से बड़ा होगा. नए स्कार्पियो मॉडल में सी-शेप डे टाइम रनिंग लाइट्स, नए डिजाइन के फ्रंट ग्रिल, LED हेडलैंप, फॉग लैंप, नया बंपर और 10 स्पोक एलॉय व्हील्स देखने को मिल सकते हैं. इस एसयूवी के इंटीरियर में एडवांस फीचर्स और तकनीक का इस्तेमाल किया जा सकता है. इसमें ऑटोमेटिक AC, क्रूज कंट्रोल, टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम, पुश स्टार्ट बटन और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जा सकता है. इसके इंफोटेंमेंट सिस्टम को ऐपल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो से जोड़ा जा सकता है. ये भी पढ़ें- Cyclone Tauktae: अगर तूफान में आपकी कार या बाइक हो गई है डैमेज तो जानें कैसे करें इंश्‍योरेंस क्‍लेमसेफ्टी के साथ टर्बोचार्ज पेट्रोल इंजन का हो सकता है इस्‍तेमाल सेफ्टी के लिए स्‍कॉर्पियो नेक्‍स्‍ट जेन मॉडल में इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), स्पीड अलर्ट, पार्किंग सेंसर, डुअल एअरबैग और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) को बतौर स्टैंडर्ड शामिल किया जा सकता है. इस एसयूवी के इंजन की बात करें तो इसमें 2.0 लीटर की क्षमता का mStallion टर्बोचार्ज पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है. वहीं, इस एसयूवी के डीजल वेरिएंट में कंपनी 2.2 लीटर की क्षमता का mHawk डीजल इंजन दे सकती है. ये भी पढ़ें- Gold Price Today: सोने में थमा तेजी का सिलसिला, चांदी 1400 रुपये से ज्‍यादा गिरी, देखें नए भाव
महिंद्रा एंड महिंद्रा नेक्‍स्‍ट जेनरेशन की कीमत में करेगी वृद्धि महिंद्रा स्कॉर्पियो के इस समय बाजार में 5 वैरिएंट्स उपलब हैं. महिंद्रा स्कॉर्पियो की मौजूदा कीमत 12.31 लाख रुपये से लेकर 17.02 लाख रुपये के बीच है. महिंद्रा स्कॉर्पियो नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल में कंपनी ने बेहतर फीचर्स दिए हैं. इसके चलते इसकी कीमत में भी बढ़ोतरी की जा सकती है यानी ग्राहकों को इस पावरफुल एसयूवी को खरीदने के लिए ज्‍यादा पैसे खर्च करने पड़ेंगे.







#रगसतन #म #ह #रह #Mahindra #Scorpio #क #नकसट #जनरशन #मडल #क #टसटग #पहल #स #जयद #पवरफल #हग #य #मडल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *