August 5, 2021

NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

रोनाल्डो कोकाकोला विवाद पर Fevicol का विज्ञापन देख आप भी कहेंगे ‘छा गए गुरू’

1 min read
Spread the love



Photo:FEVICOL

ना बोतल हटेगी-ना वेल्युएशन घटेगी, Euro Cup 2020 विवाद में Fevicol ने लपका विज्ञापन का मौका


यूरोप में फुटबॉल का सबसे बड़ा आयोजन यूरो कप जारी है। लेकिन फुटबॉल मैच से ज्यादा सुर्खियां फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो और शीतलपेय कंपनी कोका—कोला बटोर रहे हैं। यूरो कप के दौरान एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोनाल्डो ने अपनी टेबल पर रखी कोका कोला (Coca-Cola) की दो बोतलें क्या हटाईं। इससे दुनियाभर में बवाल मच गया है। बताया जा रहा है कि इस विवाद के बाद से कोका कोला (Coca-Cola) को करीब 293 अरब रुपये की चपत लग गई।

रोनाल्डो और कोका कोला के बीच यह विवाद दुनिया भर में चर्चा का विषय है। इस बीच बीते कई दशकों से अपने रोचक विज्ञापनों के साथ अलग पहचान बना चुके फेविकॉल ने इस मौके को भी लपक लिया है। सोशल मीडिया पर फेविकॉल का एक विज्ञापन तेजी से वायरल हो रहा है। यहां एक यूरो कप जैसा ही एक बैकड्रॉप है उसके सामने एक खाली कुर्सी दिख रही है। उसके सामने मेज है, पूरा माहौल यूरो कप की प्रेसकॉन्फ्रेंस जैसा ही दिखाया गया है। लेकिन यहां कोकाकोला की बोतलों की जगह फेविकॉल के डिब्बे रखे दिखाई दे रहे हैं। साथ ही कंपनी ने ट्वीट में मशहूर बॉलीवुड गाने के बोल लिखे हैं ‘हाय नी मेरा कोका कोका कोका कोका’। इसके साथ ही फोटो के नीचे लिखा गया है ‘ना बोतल हटेगी, ना वैल्युएशन घटेगी’ यहां कंपनी ने #Euro2020 #Ronaldo #MazbootJod #FevicolKaJod को टैग भी किया है।

वायरल हुआ फेविकॉल का एड

फेविकॉल का विज्ञापन आते ही सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। मशहूर उद्योगपति और आरपीजी समूह के मुखिया हर्ष गोयनका सहित कई हस्तियों ने फेविकॉल के विज्ञापन को रिट्वीट किया है। गोयनका ने फेविकॉल के इस विज्ञापन की तारीफ करते हुए ब्रिलियंट मार्केटिंग कहा है।  

क्या है विवाद ?

यह विवाद इसी हफ्ते हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट में शुरू हुआ। यहां हंगरी के खिलाफ पुर्तगाल टीम को यूरो 2020 का एक मैच खेलना था। कोका कोला यूरो कप का स्पॉन्सर है। ऐसे में प्रेस कॉन्फ्रेंस की टेबल पर दो कोका कोला की बोतलें रखी गई थीं। जब स्टार स्ट्राइकर रोनाल्डो प्रेस कॉन्फ्रेंस में आए तो उन्होंने सबसे पहले गुस्से के साथ अपने सामने से कोका कोला (Coca-Cola) की दो बोतलें हटा दीं। फिर क्या था, बवाल मच गया और कुछ ही देर में इसे बनाने वाली कंपनी कोका कोला  को करीब 293 अरब रुपये की चपत लग गई।

क्या बोले रोनाल्डो ?

अपने सामने से कोकाकोला की बोतलों को रोनाल्डो ने यूं ही नहीं हटाया। अपनी इस हरकत के बाद रोनाल्डो ने यह कहा कि कोका कोला पीने की जगह लोगों को पानी पीने पर अधिक ध्यान देना चाहिए क्योंकि यह स्वास्थ्य के लिए बेहतर है। इसके बाद दुनिया भर के सेलिब्रिटी जंक फूड और अनहेल्दी खाने के एंडोर्समेंट के बारे में विचार कर सकते हैं।





#रनलड #कककल #ववद #पर #Fevicol #क #वजञपन #दख #आप #भ #कहग #छ #गए #गर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *