September 26, 2021

NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

रोहित शर्मा-केएल राहुल ने लॉर्ड्स में लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, वीरेंद्र सहवाग-गौतम गंभीर की बराबरी भी की; अंग्रेज दिग्गजों को छोड़ा पीछे

1 min read
Spread the love

लॉर्ड्स में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पांच मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में रोहित शर्मा और केएल राहुल की जोड़ी ने रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी है। लॉर्ड्स के इस ऐतिहासिक मैदान पर दोनों भारतीय खिलाड़ियों ने पहले विकेट के लिए 126 रनों की साझेदारी की है। वहीं इन दोनों खिलाड़ियों ने टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करने वाली टीम के ओपनर्स द्वारा इस मैदान पर सबसे ज्यादा रनों की साझेदारी का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

इससे पहले 2008 में इंग्लैंड के ही एंड्रयू स्ट्रॉस और एलिस्टेयर कुक ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 114 रनों की साझेदारी की थी। वहीं दोनों ओपनर्स ने भारत के लिए एशिया के बाहर 2011 के बाद पहली शतकीय साझेदारी का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है।

इसके अलावा सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने विदेशी सरजमीं पर अपना सर्वाधिक टेस्ट स्कोर भी बनाया है। इससे पहले उन्होंने श्रीलंका में 79 रनों की पारी खेली थी। लॉर्ड्स के इस ऐतिहासिक मैदान पर रोहित ने अपने इंग्लैंड के पहले टेस्ट दौरे पर सर्वाधिक स्कोर बनाया है। रोहित शर्मा ने लॉर्ड्स में 83 रनों की पारी खेली। यदि वे शतक पूरा कर लेते तो उनका नाम लॉर्ड्स के ऑनर्स बोर्ड पर दर्ज हो जाता लेकिन वे इस मौके से चूक गए।

भारत को इन दोनों सलामी बल्लेबाजों ने एक और रिकॉर्ड में अपनी शिरकत की है। आपको बता दें जनवरी 2011 से दिसंबर 2020 तक भारतीय ओपनर्स ने कभी भी 20 से ज्यादा ओवर नहीं खेले थे, लेकिन जनवरी 2021 के बाद से भारतीय टीम ने 9 पारियों में से 5 बार ऐसा किया है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *