NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

लॉन्च से पहले सामने आई Maruti Celerio के नेक्स्ट जेनरेशन की तस्वीरें, जानें कैसी है नई कार

1 min read
Spread the love


नई दिल्ली. भारत की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) अपनी नेक्स्ट जेनरेशन कार मॉडल मारुति सुजुकी सिलैरियो (Maruti Suzuki Celerio) को फेस्टिव सीजन में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. हाल ही में इस कार के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को स्पॉट किया गया था, जिसकी कुछ तस्वीरें अब इंटरनेट पर देखने को मिल रही हैं. कंपनी सिलैरियो हैचबैक कार के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल में फिफ्थ-जेनरेशन HEARTECT तकनीक का इस्तेमाल करेगी, जिसका इस्तेमाल कंपनी की मौजूदा कार वैगन आर, स्विफ्ट और एस-प्रेस्सो में किया जाता है.

कैसा होगा इंजन

नेक्स्ट जेनरेशन सिलेरिओ में कंपनी 1.0 लीटर थ्री सिलिंडर K10B नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल करेगी, जो 90Nm का पीक टॉर्क और 68PS की पावर जेनरेट करता है. वहीं कार के हाई वेरिएंट में 1.2 लीटर K सीरीज के इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है, जो 83 bhp की पावर और 113 nm का टॉर्क जेनरेट करता है. कार के ये इंजन 5-स्पीड मैन्युअल और 5-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियर बॉक्स के साथ आते हैं. इस इंजन का इस्तेमाल कंपनी अपनी मौजूदा कार मॉडल सिलैरियो में भी करती है.

ये भी पढ़ें- ये है देश की सबसे सस्ती कार वेरिएंट, शानदार फीचर्स के साथ मिलता है 22 किमी तक का माइलेज

ज्यादा बड़ा होगा नया मॉडल

कंपनी अपनी इस नेक्स्ट जेनरेशन कार को नए डिजाइन के साथ पेश करेगी. इस कार में बड़े साइज के टायर्स का इस्तेमाल किया जाएगा, जिस से कार थोड़ी उठी हुई दिखेगी. ये हैचबैक कार मौजूदा सिलैरियो कार मॉडल में साइज में बड़ी होगी, जिससे केबिन के अंदर कार में ज्यादा स्पेस मिलेगा.

फीचर्स

मारुति की मौजूदा सिलैरियो कार में पावर विंडो, मैन्युअल एक, ब्लूटूथ एंटरटेंटमेंट सिस्टम, स्टियरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल और सीट हाइट अजस्ट सिस्टम जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं. कार के फीचर्स में अपडेट न मिलने की वजह से कार के फीचर्स पुराने हो गए हैं. कार की शुरुआती कीमत 4.65 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) हो सकती है. इस कार के लॉन्च के बाद भारतीय बाजार में इसका मुकाबला टाटा टियागो और हुंडई सैंट्रो से हो सकता है.



#लनच #स #पहल #समन #आई #Maruti #Celerio #क #नकसट #जनरशन #क #तसवर #जन #कस #ह #नई #कर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *