Latest News

August 1, 2021

NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

वैक्सीनेशन के लिए हैं परेशान, अब Paytm से बुक होगी वैक्सीन लगवाने के लिए स्लॉट

1 min read
Spread the love


पेटीएम ने इस नए फीचर को लॉन्च कर दिया है.

पेटीएम (Paytm) के जरिए अब यूजर्स अपने नजदीकी सेंटर में वैक्सीन लगवाने के लिए स्लॉट बुक कर सकते हैं.

नई दिल्ली. आपको वैक्सीन के लिए यहां-वहां भटकने की जरूरत नहीं है. अब आप घर बैठे वैक्सीनेशन स्लॉट बुक कर सकते हैं. दरअसल, देश की सबसे बड़ी ई-वॉलेट कंपनी पेटीएम (Paytm) ने सोमवार को कहा कि उसके यूजर्स अब उसके ऐप पर वैक्सीन के लिए उपलब्ध स्लॉट खोजने के अलावा वैक्सीन लगवाने के लिए स्लॉट बुक भी कर सकते हैं.

कंपनी ने एक बयान में कहा, ‘पेटीएम यूजर्स अब पेटीएम ऐप के जरिए अपने सबसे करीबी केंद्रों में वैक्सीन के लिए स्लॉट तलाश और बुक भी कर सकते हैं. इस सर्विस से भारतीयों को वैक्सीन लगवाने और प्रतिरोधक क्षमता हासिल करने के लिए आसानी से स्लॉट बुक करने में मदद मिलेगी. इससे मौजूदा महामारी के खिलाफ लड़ने में सहयोग होगा.”

ये भी पढ़ें- रेलवे ने दी बड़ी खुशखबरी, इस हफ्ते कई लंबी दूरी की ट्रेनें फिर से होगी शुरू, देखें लिस्ट

कई कंपनियां वैक्सीन के लिए बुकिंग सर्विस की मंजूरी मांग रही हैंकोविन के प्रमुख आर एस शर्मा ने हाल ही में कहा था कि पेटीएम, मेकमाईट्रिप और इंफोसिस जैसी प्रमुख डिजिटल कंपनियों सहित एक दर्जन से ज्यादा कंपनियां वैक्सीन के लिए बुकिंग सेवा उपलब्ध कराने की मंजूरी मांग रही हैं. बता दें कि सरकार ने पिछले महीने कोविन को थर्ड पार्टी ऐप के साथ जोड़ने की खातिर नए दिशानिर्देश जारी किए थे जिससे डिजिटल ऐप के लिए इस तरह की सुविधा उपलब्ध कराने का रास्ता साफ हो गया.

ये भी पढ़ें- रिकॉर्ड स्तर पर पहुंची थोक महंगाई, सब्जी-दालों की कीमतों में तेजी, जानें कैसा रहा मई में हाल

इससे पहले मई में पेटीएम ने यूजर्स की टीके के लिए स्लॉट तलाशने में मदद करने के उद्देश्य से अपने ऐप पर ‘वैक्सीन फाउंडर’ सुविधा शुरू की थी. पेटीएम के एक प्रवक्ता ने कहा, ”हमारी कोशिश है कि हम भारत की इस महामारी से और मजबूत होकर निकलने में मदद करें. हमारे वैक्सीन फाइंडर से नागरिकों को सबसे करीबी केंद्रों में आसानी से स्लॉट बुक करने और टीका लगवाने में मदद मिलेगी.”







#वकसनशन #क #लए #ह #परशन #अब #Paytm #स #बक #हग #वकसन #लगवन #क #लए #सलट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *