September 23, 2021

NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

सपने में ऐसा सांप दिखना धन प्राप्ति का माना जाता है संकेत, स्वप्न शास्त्र से जानिए सांप के सपने दिखने का मतलब

1 min read
Spread the love

Snake Dream Interpretation: अक्सर लोगों को सपने में सांप दिखाई देते हैं। जिसका हर कोई अलग-अलग मतलब निकालता है। स्वप्न शास्त्र की मानें तो सांप देखना शुभ और अशुभ दोनों हो सकता है। अब कौन सा सपना सांप का अच्छा है और कौन सा बुरा इस बात का पता आपने सांप किस स्थिति में देखा है इससे चलता है। ज्योतिष शास्त्र का मानना है कि जब जीवन में राहु की दशा शुरू होने वाली हो तब भी सांप के सपने आते हैं। जानिए स्वप्न शास्त्र अनुसार सांप के सपने दिखने का क्या होता है मतलब।

यदि सपने में सांप आपको किसी मंदिर में दिखाई देता है तो ये शुभ सपना माना जाता है। इस सपने का मतलब है कि आपकी कोई मनोकामना निकट भविष्य में पूरी होने वाली है।

यदि सपने में सांप आपको पेड़ पर चढ़ता हुआ दिखाई देता है तो इसका मतलब आपके जीवन में कोई शुभ घटना होने वाली है। यह सपना तरक्की का संकेत माना जाता है। ऐसा भी हो सकता है कि ये सपना देखने के बाद आपको रुके हुए धन की प्राप्ति हो जाए।

यदि सपने में सांप शिवलिंग पर दिखाई देता है तो इसका मतलब है कि आपके ऊपर भगवान शिव की कृपा बनी हुई है। आने वाले समय में आपका कोई रुका हुआ कार्य पूर्ण हो सकता है। (यह भी पढ़ें- सुख-समृद्धि के लिए घर में सूर्यदेव की कौन सी प्रतिमा लगाना माना जाता है शुभ, जानिए सही दिशा)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *