NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

सर्बिया और रोम में ओलंपिक क्वॉलिफाइंग स्पर्धाओं के लिए भारतीय तैराकों को मंजूरी

1 min read
Spread the love

[ad_1]

श्रीहरि नटराज सहित तीन सदस्यीय भारतीय तैराकी टीम सर्बिया रवाना (Srihari Nataraj/Instagram)

श्रीहरि नटराज सहित तीन सदस्यीय भारतीय तैराकी टीम सर्बिया रवाना (Srihari Nataraj/Instagram)

भारत के छह तैराकों ने ओलंपिक के लिए बी क्वॉलिफाइंग हासिल किया है, जिसमें से तीन अभी अमेरिका में अभ्यास कर रहे है.

अहमदाबाद. श्रीहरि नटराज सहित तीन सदस्यीय भारतीय तैराकी टीम फिना से मान्यता प्राप्त ओलंपिक क्वॉलिफाइंग प्रतियोगिता बेलग्रेड ट्रॉफी में भाग लेने के लिए मंगलवार रात सर्बिया के लिए रवाना हो चुकी है. यह आयोजन 19 व 20 जून को होगा. साजन प्रकाश फिलहाल दुबई में अभ्यास कर रहे हैं और उनके 12 जून तक बेलग्रेड में टीम से जुड़ने की उम्मीद है. ओलंपिक के लिए ‘ए’ क्वॉलिफिकेशन की उम्मीद कर रहे नटराज और प्रकाश के अलावा टीम में अनुभवी बैक स्ट्रोकर माना पटेल भी शामिल हैं, जो हाल ही में उज्बेकिस्तान में एक अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता से लौटी हैं. नटराज और प्रकाश ने ओलंपिक ‘बी’ क्वॉलिफाइंग स्तर हासिल कर लिया है.

टॉप्स (टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम) समूह में शामिल युवा खिलाड़ी आर्यन नेहरा, शॉन गांगुली, तनिश मैथ्यू और केनिशा गुप्ता भी ओलंपिक क्वॉलिफाइंग प्रतियोगिता में भाग लेंगे. आशीष नेहरा और सौरव गांगुली 23 जून को रोम की यात्रा करेंगे और वार्षिक सेट्टे कोली ट्रॉफी में भाग लेंगे. 25 से 27 जून तक होने वाली यह प्रतियोगिता भी फिना से मान्यता प्राप्त क्वॉलिफाइंग प्रतियोगिता है.

भारत के छह तैराकों ने ओलंपिक के लिए बी क्वॉलिफाइंग हासिल किया है, जिसमें से तीन अभी अमेरिका में अभ्यास कर रहे है. कुशाग्र रावत और अद्वैत्य पेज अमेरिका में 24 से 27 जून तक ओलंपिक की आखिरी क्वॉलिफाइंग प्रतियोगिता में भाग लेंगे. खेल मंत्रालय और भारतीय खेल प्राधिकारण ने इन दौरों को मंजूरी दे दी है.

बेलग्रेड ट्रॉफी की टीम: श्रीहरि नटराज (50 मीटर और 100 मीटर बैकस्ट्रोक), साजन प्रकाश (100 और 200 मीटर बटरफ्लाई, 200 मीटर फ्रीस्टाइल), माना पटेल (100 मीटर बैकस्ट्रोक), केनिशा गुप्ता (50 मीटर और 100 मीटर फ्रीस्टाइल), तनिश मैथ्यू (100 मीटर, 200 मीटर बटरफ्लाई, 200 फ्री), आर्यन नेहरा (200 मीटर, 400 मीटर, 1500 मीटर फ्रीस्टाइल), शॉन गांगुली (200 मीटर, 400 मीटर व्यक्तिगत मेडले, 100, 200 मीटर बटरफ्लाई)रोम में सेट्टी कोली ट्रॉफी के लिए टीम: श्रीहरि नटराज (50 मीटर और 100 मीटर बैकस्ट्रोक), साजन प्रकाश (100 और 200 मीटर बटरफ्लाई, 200 मीटर फ्रीस्टाइल), माना पटेल (100 मीटर बैकस्ट्रोक), केनिशा गुप्ता (50 मीटर और 100 मीटर फ्रीस्टाइल), तनिश मैथ्यू (200 मीटर फ्रीस्टाइल) , 200 मीटर बटरफ्लाई).







[ad_2]

#सरबय #और #रम #म #ओलपक #कवलफइग #सपरधओ #क #लए #भरतय #तरक #क #मजर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *