NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

हुंडई ने भारतीय बाजार में उतारी नई SUV अल्कजार, जानिए किन कंपनियों को देगी टक्कर

1 min read
Spread the love



Photo:HYUNDAI INDIA

हुंडई ने भारतीय बाजार में उतारी नई एसयूवी अल्कजार, जानिए किन कंपनियों को देगी टक्कर


नयी दिल्ली। हुंडई मोटर इंडिया ने शुक्रवार को भारतीय बाजार में अपनी नयी एसयूवी अल्कजार पेश की। इसकी दिल्ली शोरूम में कीमत 16.3 लाख से 19.99 लाख रुपये है। देश की दूसरी सबसे बड़ी यात्री कार कंपनी एसयूवी बाजार में अपनी स्थिति को और मजबूत करने का प्रयास कर रही है। कंपनी का अल्कजार मॉडल छह और सात सीटों के साथ उपलब्ध है। देश के एसयूवी बाजार में हुंदै पहले की अग्रणी कंपनी है।

पढ़ें-  भारत के सभी बैंकों के लिए आ गई ये सिंगल एप, ICICI बैंक ने किया कमाल

पढ़ें- ATM मशीन को बिना छुए निकाल सकते हैं पैसा, इस सरकारी बैंक ने शुरू की सुविधा

कंपनी के भारतीय बाजार में वेन्यू, क्रेटा, टूसों और कोना इलेक्ट्रिक जैसे एसयूवी मॉडल हैं। कंपनी ने कहा है कि उसने इस नए मॉडल के विकास पर करीब 650 करोड़ रुपये का निवेश किया है। यह मॉडल महिंद्रा एक्सयूवी500 और हाल में पेश टाटा सफारी तथा हेक्टर प्लस को टक्कर देगा। कंपनी का नई एसयूवी दो इंजन विकल्पों दो लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल में उपलब्ध होगी। पेट्रोल ट्रिम्स की कीमत 16.3 लाख से 19.84 लाख रुपये है। डीजल संस्करण का दाम 16.53 लाख से 19.99 लाख रुपये है। भारत में एसयूवी बाजार में हुंदै की हिस्सेदारी लगातर बढ़ रही है। 2015 में यह 11.3 प्रतिशत थी जो 2020 में बढ़कर 25.5 प्रतिशत हो गई।

पढ़ें- पेटीएम से पेमेंट करना पड़ेगा महंगा, कंपनी ने थोपा एक्स्ट्रा चार्ज

पढ़ें- अब गैर रजिस्टर मोबाइल नंबर पर भी आएगा आधार OTP, UIDAI ने बताई पूरी प्रक्रिया

हुंदै की कुल बिक्री में एसयूवी की हिस्सेदारी 42.5 प्रतिशत है। 2015 में यह सिर्फ नौ प्रतिशत थी, जो 2020 में बढ़कर 42.5 प्रतिशत हो गई। हुंदै मोटर इंडिया के निदेशक (बिक्री एवं विकणन) तरुण गर्ग ने कहा, ‘‘अल्कजार के बाद कंपनी की बिक्री में एसयूवी की हिस्सेदारी बढ़कर 50 प्रतिशत पर पहुंचने की उम्मीद है।’’





#हडई #न #भरतय #बजर #म #उतर #नई #SUV #अलकजर #जनए #कन #कपनय #क #दग #टककर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *