NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

इंडेन ने पूरे देश के लिए एलपीजी गैस बुकिंग का एक नंबर जारी किया -कॉमन बुकिंग नंबर 7718955555

1 min read
indane has released a common mobile number for LPG customers
indane has released a common mobile number for LPG customers

indane has released a common mobile number for LPG customers


देश भर में शुरू हुई 24 घंटे की सेवा

 

जयपुर . मोबाइल फोन नंबर की देश भर में एक पोर्टेब्लिटी की तरह अब कहीं से भी रसोई गैस बुकिंग करवाई जा सकती है। इंडियन ऑयल की कंपनी इंडेन ने गैस बुकिंग करवाने के लिए पूरे देश के उपभोक्ताओं के लिए कॉमन नंबर जारी किया है। यह नंबर 1 नवंबर से शुरू कर दी गई है।

इंडेन ने कॉमन बुकिंग नंबर 7718955555 जारी किया है। यह ग्राहकों 24 घंटे सेवा उपलब्ध करवाएगा। इसके लिए उपभोक्ता देश के किसी भी सर्किल से कॉल कर अपनी रसोई गैस बुक कर सकेंगे। इंडियन ऑयल ने एसएमएस और आईवीआरएस के माध्यम से एलपीजी रिफिल बुकिंग के लिए यही नंबर दिया है।
एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटर्स फैडरेशन ऑफ राजस्थान के अध्यक्ष दीपक सिंह गहलोत ने बताया कि इंडेन के उपभोक्ता एलपीजी बुकिंग अपने रजिस्टर्ड मोबाइल फोन नंबर से ही कर सकेंगे। इसके लिए एलपीजी रिफिल बुकिंग और मोबाइल फोन नंबर रजिस्ट्रेशन करवाने की संशोधित प्रक्रिया जारी की गई है।


ऐसे संशोधित किए जा सकेंगे मोबाइल फोन नंबर


यदि ग्राहक का नंबर पहले से ही इंडेन रिकॉर्ड में दर्ज है तो आईवीआरएस 16-अंकों की उपभोक्ता आईडी बताएगा। यह 16 अंकों की उपभोक्ता आईडी ग्राहक के इंडेन एलपीजी चालान, कैश मीमो, सब्सक्रिप्शन वाउचर पर अंकित है। ग्राहक द्वारा पुष्टि करने पर बुकिंग स्वीकार कर ली जाएगी। यदि ग्राहक का मोबाइल फोन नंबर इंडेन रिकॉर्ड में उपलब्ध नहीं है तो ग्राहकों को अपने मोबाइल फोन नंबर का एक बार पंजीकरण कराना होगा जो 7 से शुरू होने वाले 16 अंकों की उपभोक्ता आईडी को दर्ज करके किया जा सकता है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *