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September 21, 2021

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47 की उम्र में भी बिल्कुल फिट हैं मलाइका अरोड़ा, जानें- क्या है उनका वर्कआउट रूटीन और डाइट प्लान

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बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा अपनी फिटनेस को लेकर काफी चर्चा में रहती हैं। 47 की उम्र में भी मलाइका अपनी फिटनेस का पूरा ध्यान देती हैं। मलाइका खुद को फिट रखने के लिए सबसे ज्यादा योग में विश्वास रखती हैं। एक्ट्रेस अक्सर अपने फिटनेस से युवा एक्सट्रेसेस को टक्कर देती हैं। ‘छैंया-छैंया’ गाने से लोगों फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने वाली मलाइका के आज इंस्टाग्राम पर 13 मिलियन से ज्यादा फॉलोवर्स हैं।

बढ़ती उम्र के साथ ही मलाइका अरोड़ा की फिटनेस को देखकर फैन्स हैरान रह जाते हैं। एक इंटरव्यू के दौरान एक्ट्रेस ने इस बात का खुलासा किया था कि उनकी फिटनेस का राज कुछ और नहीं बल्कि योग, एक्सरसाइज और हेल्दी फूड है।

मलाइका अरोड़ा का वर्कआउट रूटीन: एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा अपने दिन की शुरुआत योग से करती हैं। सबसे पहले सूर्य नमस्कार और फिर मेडिटेशन करती हैं। मलाइका नियमित तौर पर 60 मिनट के लिए योग और एक्सरसाइज करती हैं। वह जिम में भी जमकर पसीना बहाती हैं। एक्ट्रेस रोज 20 मिनट के लिए कार्डियो एक्सरसाइज करती हैं। इसके अलावा वह हफ्ते में 3 बार वेट लिफ्टिंग , अरोबिक्स, पिलेट्स, बूटकैंप आदि एक्सरसाइज करती हैं।

मलाइका अरोड़ा ने योग के जरिए फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। एक्ट्रेस के अनुसार योग से ना सिर्फ हमारी मानसिक शक्ति बढ़ती बल्कि पूरे दिन शरीर ऊर्जावान रहता है। योग के अलावा आप खुद को फिट रखने के लिए तैराकी और फिजिकल एक्टिविटीज भी कर सकती हैं।

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