Latest News

September 21, 2021

NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

AAP Releases List of 100 Candidates for Uttar Pradesh Assembly Polls – आम आदमी पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 100 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की

1 min read
Spread the love
AAP Releases List of 100 Candidates for Uttar Pradesh Assembly Polls- India TV Hindi
Image Source : PTI
उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को सियासी हलचल तेज होती जा रही है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को सियासी हलचल तेज होती जा रही है, लेकिन टिकट बंटवारे को लेकर आम आदमी पार्टी ने बाजी मार ली है। एक और जहां दूसरे दल टिकट बंटवारे को लेकर मंथन कर रही है तो वहीं आम आदमी पार्टी (आप) ने बुधवार को यूपी विधानसभा चुनाव के लिए अपने 100 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी। आप उम्मीदवारों की सूची घोषित करने वाली पहली राजनीतिक पार्टी बन गई है। आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि कुछ उम्मीदवारों को बाद में बदला जा सकता है, यदि वे पार्टी की नीतियों और कार्यक्रमों के अनुरूप नहीं हैं। 

आम आदमी पार्टी ने लखनऊ, सीतापुर, सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, रामपुर, कानपुर, प्रयागराज, हरदोई, गाजियाबाद, आगरा, अलीगढ़, अमेठी, बहराइच, बारा बांकी, बलिया सहित अन्य सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है। दिलचस्प बात यह है कि अकेले लखनऊ में आप के दो उम्मीदवार राजीव बख्शी और नदीम अशरफ जायसी पूर्व कांग्रेसी नेता हैं, जिन्होंने पिछले साल पार्टी छोड़ी थी।

आप की ओर से जारी की गई सूची में पिछड़े वर्ग से 35 प्रभारी बनाकर उन्हें बड़ा प्रतिनिधित्व देने की कोशिश की गई है। वहीं, आप की इस सूची में 20 ब्राह्मण, 16 दलित और 5 मुस्लिम नेताओं को भी प्रतिनिधित्व दिया गया है। संजय सिंह ने बताया कि सूची में सभी वर्गों को प्रतिनिधित्व देने की कोशिश की गई है। सूची में डॉक्टर, इंजीनियर, अधिवक्ता, ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट से लेकर नौजवान और किसान हर वर्ग से लोगों को शामिल किया गया है।

जारी की गई सूची में लखनऊ मध्य से नदीम अशरफ जायसी, उत्तर से अमित श्रीवास्तव, पश्चिम से राजीव बख्शी, कैंट से दुर्गेश सिंह, सरोजिनी नगर से रोहित श्रीवास्तव, बख्शी का तालाब से बलीराम वर्मा और मोहनलालगंज से सूरज कुमार को प्रभारी बनाया गया है।

ये भी पढ़ें



[

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed