Latest News

September 21, 2021

NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

Amitabh Bachchan Brother Ajitabh Bachchan Relation With Each Other Mother Teji Bachchan Interview BBC Podcast-मीडिया से दूर रहते हैं अमिताभ बच्चन के छोटे भाई, कमाई के मामले में नहीं हैं बिग बी से पीछे

1 min read
Spread the love

18 मई 1947। चर्चित कवि और लेखक हरिवंश राय बच्चन और उनकी पत्नी तेजी बच्चन के घर दूसरे बेटे का जन्म हुआ। तमाम सोच-विचार के बाद बच्चे का नाम ‘अजिताभ’ रखा गया। यह बड़े भाई अमिताभ के नाम से मिलता-जुलता था, जो उनसे पांच साल बड़े थे। अमिताभ की ही तरह अजिताभ ने भी नैनीताल के शेरवुड कॉलेज से पढ़ाई की थी। हालांकि बड़े भाई की तरह उनका झुकाव एक्टिंग की तरफ बिल्कुल भी नहीं था।

लाइमलाइट से रहते हैं दूर: पढ़ाई पूरी करने के बाद अजिताभ ने लंदन जाने का फैसला किया। वहां कई सालों तक काम किया और बिजनेस के क्षेत्र में अपनी पहचान भी बनाई, लेकिन लाइमलाइट से दूर ही रहे। साल 2007 में मां तेजी बच्चन के निधन के बाद अजिताभ बच्चन ने भारत लौटने का फैसला किया था। अजिताभ का अपना बिजनेस तो है ही, उनकी पत्नी रोमिला बच्चन भी उद्यमी हैं। कमाई के मामले में अजिताभ अपने बड़े भाई से पीछे नहीं हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अजिताभ बच्चन और रोमिला की शादी करवाने में अमिताभ बच्चन ने अहम भूमिका निभाई थी। अजिताभ और रोमिला के चार बच्चे हैं।

बेटी ने आजमाना चाहती थी बॉलीवुड में किस्मत: अजिताभ की बेटी नैना ने अभिनेता कुणाल कपूर से शादी है। दरअसल, जब नैना बॉलीवुड में करियर बनाने की जद्दोजहद कर रही थीं, उसी दौरान उनकी मुलाकात एक्टर कुणाल कपूर से हुई थी। दोनों की दोस्ती प्यार में बदली। लंबे समय तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद नैना और कुणाल ने परिवार की मौजूदगी में शादी की थी। इस दौरान बिग बी भी परिवार के साथ नज़र आए थे।

कुणाल और नैना की शादी में चाचा अमिताभ के साथ जया बच्चन, अभिषेक और ऐश्वर्या राय भी पहुंचे थे। भले ही अमिताभ बच्चन और अजिताभ बच्चन पार्टीज़ में साथ नज़र नहीं आते हों, लेकिन कई मुश्किल समय में भी दोनों साथ दिखे थे।

‘मुझे दोनों बेटों पर गर्व है’: अमिताभ बच्चन की मां तेजी बच्चन ने बीबीसी से बात करते हुए बेटों की कामयाबी पर खुशी ज़ाहिर की थी। तेजी बच्चन ने कहा था कि मुझे खुशी होती है कि पहले लोग मुझे मेरे पति के नाम से जानता थे, लेकिन अब मुझे मेरे बेटे अमिताभ बच्चन और अजिताभ के नाम से जानते हैं।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed