Latest News

September 21, 2021

NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

Anil Deshmukh ED look out notice Ex Maharashtra Home minister । देश छोड़कर भाग सकते हैं महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख! लुकआउट नोटिस जारी

1 min read
Spread the love
देश छोड़कर भाग सकते हैं महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख? लुकआउट नोटिस जारी- India TV Hindi
Image Source : ANI FILE PHOTO
देश छोड़कर भाग सकते हैं महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख? लुकआउट नोटिस जारी

नई दिल्ली/मुंबई: 100 करोड़ की वसूली मामले में महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख की मुश्किलें और बढ़ने वाली हैं। अनिल देशमुख की जल्द गिरफ्तारी हो सकती है। महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने लुक आउट नोटिस जारी किया है। इससे अब देशमुख देश छोड़ कर नहीं जा सकेंगे और उनकी जल्द गिरफ्तारी भी हो सकती है।

बता दें कि, ईडी ने अनिल देशमुख को अब तक पांच बार समन भिजवाया है, लेकिन अनिल देशमुख एक बार भी पूछताछ के लिए हाजिर नहीं हुए हैं। अब ईडी ने उन्हें छठा समन भेजने की तैयारी कर रही है, लेकिन उससे पहले वे देश छोड़ कर ना जा सकें, इसलिए ईडी ने अब उनके खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया गया है। इसके अलावा देश भर के एयरपोर्ट को भी इस बारे में सूचित कर दिया गया है, ताकि अनिल देशमुख देश छोड़ कर जाना चाहें तो उन्हें एयरपोर्ट पर ही रोका जा सके। 

अनिल देखमुख के खिलाफ कसा शिकंजा

सूत्रों का कहना है कि ED के अधिकारी अनिल देशमुख की तलाश कर रहे हैं। ईडी की 3 टीम पूरे महाराष्ट्र में देशमुख की खोज में लगी हुई हैं। अब लुकआउट नोटिस जारी होने के बाद अन्य राज्यों में भी ईडी द्वारा देशमुख की खोज शुरू होगी। इससे पहले सीबीआई ने आंतरिक जांच रिपोर्ट लीक होने के मामले में अपने अफसर के बाद देशमुख के वकील को गिरफ्तार किया था। अनिल देशमुख की लीगल टीम में शामिल वकील आनंद डागा से सीबीआई ने बुधवार को हिरासत में लेकर पूछताछ की थी।

100 करोड़ वसूली मामले में हो रही है जांच

अनिल देशमुख के खिलाफ मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने 100 करोड़ की वसूली के लिए पुलिस अधिकारियों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया था। सीबीआई इस केस की जांच कर ही रही थी कि ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अनिल देशमुख के खिलाफ जांच शुरू की। गौरतलब है कि, निदेशालय अनिल देशमुख पर लगे कथित तौर पर करोड़ों रुपये के घूस एवं वसूली गिरोह मामले से जुड़े धन शोधन मामले की जांच कर रहा है। इस मामले के चलते देशमुख को इस साल अप्रैल में राज्य के गृह मंत्री के पद से इस्तीफा देना पड़ा था। केंद्रीय एजेंसी ने हाल में देशमुख के निजी सचिव संजीव पलांडे और निजी सहायक कुंदन शिंदे को गिरफ्तार किया था। 



[

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *