NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

Army Gypsy caught fire: युद्धाभ्यास के दौरान रात 3 बजे सेना की जिप्सी में आग लगी, 3 जवान जिंदा जले, 5 गंभीर

1 min read
Army Gypsy caught fire : Three Army Personnel, Who Are Practicing Near Chhattisgarh, Burnt Alive, Five Seriously Injured, Incident At Three O'clock In The

श्रीगंगानगर जिले के सीमावर्ती क्षेत्र छत्तरगढ़ में जिप्सी पर सवार होकर बठिंडा की 47-AD यूनिट के 8 जवान युद्धाभ्यास कर रहे थे। एक सूबेदार और दो जवानों की मौके पर ही मौत, जिप्सी पूरी तरह जलकर हुई खाक।

Spread the love

श्रीगंगानगर जिले के सीमावर्ती क्षेत्र छत्तरगढ़ में जिप्सी पर सवार होकर बठिंडा की 47-AD यूनिट के 8 जवान युद्धाभ्यास कर रहे थे। एक सूबेदार और दो जवानों की मौके पर ही मौत, पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया

श्रीगंगानगर/न्यूज नाउ। भारत-पाकिस्तान सीमा से सटे सीमांत क्षेत्र में बुधवार-गुरुवार की दरमियानी रात भारतीय सेना के युद्धाभ्यास के दौरान बड़ा हादसा हो गया। रात करीब 3 बजे सेना की जिप्सी में आग लग गई।  हादसे में सेना के तीन जवानों की जलने से मौके पर मौत हो गई, वहीं  5 जवानों की हालत गंभीर बताई जा रही है। मृतकों में एक सूबेदार और दो जवान शामिल हैं। हादसे के बाद आसपास के ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया गया। हादसा श्रीगंगानगर जिले के छत्तरगढ़ के पास हुआ।

हालांकि, हादसे की वजह का खुलासा अब तक नहीं हुआ है। शुरुआत में खबर आई थी कि जिप्सी के नहर में पलटने से आग लग गई। अगर ऐसा होता, तो पानी से आग बुझ जाती। माना जा रहा है कि जिप्सी में युद्धाभ्यास के लिए बारूद या कुछ अन्य ज्वलनशील पदार्थ रखे थे, इन्हीं की वजह से आग लगी। आग इतनी तेजी से फैली कि जवानों को संभलने तक का मौका भी नहीं मिला।

हादसे के बाद सबसे पहले पहुंचे ग्रामीण, पुलिस की मदद से आग बुझाई

हादसे का पता चलते ही आसपास के ग्रामीण सबसे पहले घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने ही सबसे पहले आग पर पानी डालकर बुझाया, लेकिन तब तक 3 जवान गंभीर रूप जल चुके थे। ग्रामीणों की सूचना पर राजियासर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और 5 गंभीर घायल जवानों को अस्पताल ले जाया गया, वहीं  तीन शहीद हुए जवानों के पार्थिव शवों को सूरतगढ़ अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है।

मृतकों के सेना ने नाम नहीं किए सार्वजनिक, परिजनों को दी सूचना

सेना ने अब तक मृतक जवानों के नाम भी सार्वजनिक नहीं किए हैं। हादसे के बाद सेना के आला अधिकारी हरकत में आए। घायल जवानों को सूरतगढ़ के आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जिन तीन जवानों की मौत हुई है। उनके परिजनों को सूचना दी गई है।

बठिंडा की 47-AD यूनिट के बताए जा रहे जवान

सेना के प्रवक्ता अमिताभ शर्मा के अनुसार हादसा रात करीब दो से तीन बजे के बीच हुआ है। युद्धाभ्यास के तहत जवानों का एक वाहन सूरतगढ़-छत्तरगढ़ रोड पर इंदिरा गांधी नहर की आरडी 330 के पास था, तभी यह हादसा हुआ। इसमें तीन जवानों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि पांच अन्य घायल हो गए। उन्होंने बताया कि यह रुटीन युद्धाभ्यास था,। इसके तहत जवानों को अलग-अलग टास्क दिए जाते हैं। इसी टास्क को पूरा करते समय यह हादसा हुआ है। सेना के ये जवान बठिंडा की 47-AD यूनिट के बताए जा रहे हैं। ये सभी जवान युद्धाभ्यास के लिए सूरतगढ़ आए थे।

 1,088 total views,  8 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *