September 22, 2021

NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

Bangladesh Shakib Al Hasan and west indies Stafanie Taylor became ICC July player of month player – ICC: शाकिब अल हसन चुने गए प्लेयर ऑफ द मंथ, 2 दिन पहले ही रचा था इतिहास

1 min read
Spread the love

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने जुलाई महीने के प्लेयर ऑफ द मंथ की घोषणा कर दी है। ICC ने बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को इस महीने का ‘प्लेयर ऑफ द मंथ’ चुना है। इस महीने उनके साथ ऑस्ट्रेलिया के मिचेल मार्श और वेस्टइंडीज के हेडन वॉल्श को नॉमिनेट किया गया था।

वहीं महिला ‘प्लेयर ऑफ द मंथ’ वेस्टइंडीज की स्टेफनी टेलर को चुना गया है। उनके साथ वेस्टइंडीज की हेले मैथ्यूज और पाकिस्तान की फातिमा सना को नॉमिनेट किया गया था। बांग्लादेश के अनुभवी स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने तीनों प्रारूपों में योगदान दिया है। बांग्लादेश ने पिछले महीने जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज जीती थी। शाकिब अल हसन ने नाबाद 96 रन बनाए और बांग्लादेश ने हरारे स्पोर्ट्स क्लब में दूसरे एकदिवसीय मैच में जिम्बाब्वे को तीन विकेट से हराया। गेंद के साथ टी-20 में, शाकिब ने सात की इकॉनमी रेट से तीन विकेट लिए, जिससे उनके देश ने जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज जीत ली।

कुछ दिन पहले शाकिब अल हसन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक बार फिर धमाकेदार प्रदर्शन किया। शाकिब ने सोमवार को अपनी गेंदबाजी से कहर बरपाते हुए ऑस्ट्रेलिया टीम को महज 62 रनों पर ऑलआउट कर दिया था।

शाकिब अल हसन ने इस मैच में दूसरा विकेट चटकाने के साथ ही इंटरनेशनल टी-20 क्रिकेट में विकेटों का शतक भी पूरा कर लिया। वे ऐसा करने वाले दुनिया के दूसरे गेंदबाज हैं। इतना ही नहीं इसी के साथ वे इंटरनेशनल टी-20 क्रिकेट में एक हजार रन और 100 विकेट लेने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए थे।

वाहों महिला खिलाड़ी और वेस्टइंडीज की कप्तान स्टैफनी टेलर ने बल्ले और गेंद दोनों से योगदान दिया है। वेस्टइंडीज ने जुलाई में पाकिस्तान के खिलाफ अपनी एकदिवसीय और टी20 सीरीज जीती थी। पाकिस्तान के खिलाफ चार एकदिवसीय मैचों में, स्टैफनी ने 79.18 के स्ट्राइक रेट से 175 रन बनाए और 3.72 की इकॉनमी रेट से तीन विकेट लिए थे।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *