Latest News

September 21, 2021

NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

Bigg Boss कंटेस्टेंट भोजपुरी एक्ट्रेस अक्षरा सिंह के पिता बिपिन सिंह ने कहा- ‘पवन सिंह के साथ बेटी की जोड़ी बनना असंभव’

1 min read
Spread the love

भोजपुरी सिनेमा (Bhojpuri Cinema) में कई ऐसे दिग्गज कलाकार हुए हैं जिन्होंने अपने अभिनय के दम पर इंडस्ट्री में अपना लोहा मनवाया है. उनके अभिनय के आगे हर कोई झुका है. ऐसा ही एक चमकता सितारा हैं एक्टर बिपिन सिंह (Bipin Singh). बिपिन सिंह ने भोजपुरी के साथ-साथ हिंदी टीवी शोज में भी काम किया है. जल्द ही वो एक टीवी चैनल पर ‘कन्या प्रधान’ नाम के शो में नजर आने वाले हैं. ये कहना गलत नहीं होगा कि बतौर एक्टर वो जितने फेमस हैं उससे कहीं ज्यादा उनकी बेटी फिल्म इंडस्ट्री में मशहूर हो चुकी हैं. हाल ही में बिग बॉस ओटीटी (Bigg Boss OTT) में कंटेस्टेंट के तौर पर एंट्री लेने वाली भोजपुरी एक्ट्रेस (Bhojpuri Actress) अक्षरा सिंह (Akshara Singh), बिपिन सिंह की बेटी (Bipin Singh Daughter) हैं. बिपिन की पत्नी (Bipin Singh Wife) नीलिमा सिंह (Nilima Singh) ने भी सिनेमा जगत में खूब शोहरत हासिल की है.

अक्षरा सिंह के पिता (Akshara Singh Father) बिपिन सिंह आज भले ही जाने-माने एक्टर हैं लेकिन उनका ये सफर इतना आसान नहीं था. उन्होंने भी अपने जीवन में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं. कई दिन रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर भूखे सोए हैं. रंगमंच में पसीना बहाया है तब जाकर उन्हें ये कामयाबी हासिल हुई है. हाल ही में बिपिन सिंह ने न्यूज18 हिंदी से खास बातचीत की और अपने फिल्मी सफर से लेकर बिग बॉस के घर में अपनी बेटी अक्षरा सिंह की एंट्री तक कई बातों पर अपने विचार रखे.

akshara singh father interview

फोटो: Instagram/@indrajit4895

“रंगमंच में काम करने का आनंद सिनेमा में नहीं मिला”
बिपिन सिंह ने अपने करियर के बारे में बात करते हुए बताया कि वो काफी लंबे वक्त से रंगमंच से जुड़े हुए थे. उन्होंने कहा- “जब मुझे हल्की-हल्की मूछें आई थीं तब से मैं रंगमंच से जुड़ा हुआ हूं. एनएसडी भोपाल के पूर्व डायरेक्टर संजय उपाध्याय के साथ मैंने काम किया. बाद में संजय एनएसडी गए. अनुपम श्याम (Anupam Shyam) के साथ मैंने बहुत वक्त बिताया है. उनके निधन (Anupam Shyam Death) से मुझे काफी दुख हो रहा है.” अपने रंगमंच के अभिनय के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा- “मैं सिनेमा की ओर नहीं देखता था. मुझे रंगमंच से प्यार था. जो आनंद रंगमंच में काम करने से आता था वो आनंद मुझे सिनेमा नहीं दे सकता था. इसलिए मैंने उस वक्त ना भोजपुरी सिनेमा की ओर देखा और ना ही हिंदी सिनेमा की ओर देखा. मैं थिएटर में जूझता रहा, पैसे लगा-लगाकर रंगमंच में लगा रहा, थिएटर ने मुझे कुछ दिया नहीं सिर्फ लिया. मगर थिएटर से जो दो-तीन चीजें मुझे हासिल हुईं उनमें सबसे खास है आत्मविश्वास. फिर पिता जी के निधन के बाद मैं रोड पर आ गया और जिंदगी की मुश्किलों का सामना करता रहा मगर इस बीच मैंने थिएटर नहीं छोड़ा.” बिपिन सिंह ने बताया कि उन्हें टीवी पर आने वाले शो ‘रावण’ में काम करने के लिए कॉल आया और तब उनका सफर पटना से मुंबई की ओर बढ़ गया.

“पॉपुलैरिटी के लिए करियर में निगेटिव प्रचार भी जरूरी”
भोजपुरी इंडस्ट्री में अक्षरा सिंह आज सबसे पॉपलर एक्ट्रेस बन चुकी हैं. उनके लाखों-करोड़ों चाहने वाले हैं लेकिन हर बड़े स्टार की तरह उन्हें भी लोगों की नकारात्मक बातों का सामना करना पड़ता है. इस बारे में उनके पिता बिपिन सिंह (Akshara Singh Father Bipin Singh) कहते हैं कि किसी भी स्टार के लिए निगेटिव प्रचार भी जरूरी है क्योंकि उससे उसे पॉपुलैरिटी मिलती है. उन्होंने कहा- “आपको अगर पॉपुलर होना है तो पॉजिटिवनेस के साथ-साथ निगेटिव पहलु भी जरूरी है. मैं अपनी बेटी को ये बातें बार-बार समझाता हूं. शुरुआती वक्त में अक्षरा के बारे में तरह-तरह की बातें हुईं. एक दो बार हमारा परिवार भी टेंशन में आ गया. अक्षरा का रोना, नीलिमा का परेशान होना, लेकिन मैंने अपने परिवार को यही समझाया कि अगर निगेटिव प्रचार नहीं होगा तो आदमी आगे नहीं बढ़ सकता. कुछ तो लोग कहेंगे, लोगों का काम है कहना, इसलिए मैं परिवार को समझाता हूं कि इन चीजों में परेशान नहीं होना चाहिए.”

akshara singh father bipin singh interview

फोटो: Instagram/@indrajit4895

पवन सिंह-नीलकमल से जुड़े विवाद पर बिपिन सिंह ने कहा, “कीचड़ में अगर पत्थर मारेंगे…”
पवन सिंह और अक्षरा सिंह (Pawan Singh Akshara Singh) के बीच का विवाद नई बात नहीं है. दोनों ने एक दूसरे पर ऑन कैमरा कई बातें कही हैं. वहीं बीते दिनों भोजपुरी के जाने-माने सिंगर (Bhojpuri Singer) नीलकमल सिंह (Neelkamal Singh) ने अश्लीलता की सारी हदें पार करते हुए एक आपत्तिजनक गीत अक्षरा सिंह पर गाया था जिसके बाद उनकी काफी आलोचना हुई थी. इन विवादों पर टिप्पणी करते हुए अक्षरा के पिता बिपिन सिंह ने कहा- “जैसे ही ये मामले सामने आए तो हमने एक्शन लिया था. फिर हमने छोड़ भी दिया. हमने इसलिए छोड़ दिया क्योंकि कीचड़ में अगर आप पत्थर मारेंगे तो छीटा तो पड़ेगा. तो क्यों कीचड़ के पास जाना और पत्थर मारना! ये उनकी सोच है और उनके संस्कार हैं. बड़े स्टार जो टॉप लेवल पर हों और सिग्नेचर करना तक ना जानते हों, ऐसे लोगों से ये कैसे उम्मीद की जा सकती है कि वो सलमान खान या अमिताभ बच्चन जैसी ऊंची सोच रखेंगे. या अपने आसपस बैलेंस बनाकर रखेंगे. मेरे चारों तरफ जो माहौल है वो ऐसे लोगों की वजह से है इसलिए मैं उनको दोषी भी नहीं कहता ना ही उनको ऐसे कामों के लिए शाबाशी दे सकता हूं. ऐसे लोगों के बीच जब कोई पढ़ा-लिखा शख्स आ जाता है तो उन लोगों को बुरा लगता है. उनको लगता है कि ये कौन से जंगल से आया है.”

“अभिनय छोड़कर भिक्षा मांग लेंगे मगर पवन सिंह के साथ अक्षरा सिंह की जोड़ी नहीं बनेगी!”
अक्षरा सिंह और पवन सिंह (Pawan Singh) के विवाद ने पिछले काफी वक्त से खूब सुर्खियां बटोरी हैं. दोनों ने एक दूसरे पर खूब आरोप-प्रत्यारोप भी लगाए हैं. कुछ यूट्यूब चैनलों को दिए इंटरव्यू में अक्षरा ने ये कहा है कि पवन सिंह अपने भाइयों के जरिए उन्हें जान से मारने की धमकी दिलवा रहे हैं. दोनों की जोड़ी को भोजपुरी इंडस्ट्री में बहुत पसंद किया जाता रहा है मगर लंबे वक्त से ये जोड़ी साथ नजर नहीं आई है. अक्षरा और पवन के फिर से साथ काम करने के सवाल पर बिपिन ने कहा- “जोड़ी की बात करें तो ये असंभव है. अक्षरा के इस जीवन में, किसी भी परिस्थिति में ये जोड़ी नहीं बन सकती. कहते हैं कि जिस जगह पर जाकर इंसान छोटा लगे, वैसी जगह पर नहीं जाना चाहिए. अक्षरा तो ऐसा सोच भी नहीं सकती है. वो जोड़ी बनने से पहले हम लोग अभिनय का ट्रैक छोड़कर भिक्षा मांग लेंगे लेकिन वो जोड़ी बनना मुश्किल है. जिस व्यक्ति का सम्मान या स्वाभिमान मर गया वो समझो मर गया. कोई भी शख्स स्वाभिमान मारकर इस पृथ्वी पर सही तरीके से नहीं रह सकता. सम्मान नहीं है तो क्या स्टार बनना, इससे अच्छा पटना में भाड़े पर ट्रैक्टर चलाकर गुजारा कर लो!”

अक्षरा के बिग बॉस में जाने से बेहद खुश हैं बिपिन सिंह
कल से ही ओटीटी प्लेटफॉर्म वूट (Voot) पर बिग बॉस ओटीटी (Bigg Boss OTT) शो की शुरुआत हुई है. इस बार भोजपुरिया दर्शकों के लिए अक्षरा सिंह सरप्राइज बनकर आई हैं. ये तो तय है कि भोजपुरी दर्शकों का अक्षरा को खूब सपोर्ट मिलेगा लेकिन उनके पिता बिपिन सिंह का सबसे ज्यादा सपोर्ट उनके साथ है. उन्होंने इंटरव्यू में बताया कि वो कल से ही शो देख रहे हैं और उन्हें खुशी हो रही है कि अक्षरा काम कर रही हैं. उन्होंने कहा- “बिग बॉस में अक्षरा के जाने से मुझे इतनी खुशी हुई कि पिछले तीन दिन से कुछ-कुछ बातें सोच कर मैं अकेले में रो लेता हूं. जो मुझे अंदर से खुशी हो रही है, वो मैं बता नहीं सकता. जो लड़की घर पर काम नहीं करती वो वहां जाकर सबको रोटी बनाकर खिला रही है.” उन्होंने कहा- “अक्षरा की एंट्री बेहद जबरदस्त हुई है. अपने बच्चे को देखकर बहुत खुशी हो रही है. लग रहा है कि अपना बच्चा बिहार-यूपी का नाम रोशन कर रहा है.” बिपिन सिंह ने आगे कहा कि बिग बॉस के बाद अगर अक्षरा को बॉलीवुड का मौका मिलेगा तो वो जरूर जाएंगी. अगर उनके जीवन में ऐसा सुनहरा मौका आएगा तो वो मौका नहीं गवाएंगी.

akshara singh father bipin singh interview

राजनीति में करेंगे एंट्री?
बिपिन सिंह ने राजनीति में एंट्री करने पर भी टिप्पणी की. उन्होंने कहा- “जब जनता दल पार्टी बनी तो मैं कर्मठ सदस्या की तरह लगा रहता था. जनता दल में प्रचार का सचिव बन गया था. लेकिन कलाकार का मन कहां राजनीति में मानता है. फिर मैं परिवार में लग गया. बच्चों के जीवन और परिवार की लाइफ में लग गया. अब ये सब छोड़कर कहां मैं राजनीति में जाऊंगा! यहां तक कि पिछली बार अक्षरा के लिए फोन आया था पार्टी से, पोस्ट भी देने की बात थी लेकिन मैंने मना कर दिया. मैंने कहा कि अभी दाल-रोटी मिल रही है. जब करियर डाउन होगा तब सोचा जाएगा.”

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *