September 22, 2021

NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

Delhi weekly markets are being opened from Monday, says Arvind Kejriwal | अरविंद केजरीवाल ने कहा, दिल्ली में 9 अगस्त से खुलेंगे सभी साप्ताहिक बाजार

1 min read
Spread the love


Delhi Weekly Market Reopen, Delhi Weekly Market Arvind Kejriwal, Delhi Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : PTI
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार इन बाजारों से जुड़े गरीबों की आजीविका को लेकर चिंतित है।

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में सभी साप्ताहिक बाजार 9 अगस्त से खुलेंगे। कोरोना वायरस की दूसरी लहर के दौरान दिल्ली में 19 अप्रैल को लागू लॉकडाउन के कारण साप्ताहिक बाजार बंद थे। बाद में हर निगम क्षेत्र में एक साप्ताहिक बाजार को कोविड उपयुक्त व्यवहार और आधिकारिक दिशानिर्देशों का पालन करने के साथ खोलने की अनुमति दी गई। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार इन बाजारों से जुड़े गरीबों की आजीविका को लेकर चिंतित है और लोगों से अपील की कि कोविड उपयुक्त व्यवहार का अनुसरण करें।

‘सोमवार से साप्ताहिक बाजार खोले जा रहे हैं’

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘सोमवार से साप्ताहिक बाजार खोले जा रहे हैं। ये गरीब लोग हैं। सरकार उनकी आजीविका को लेकर काफी चिंतित है। बहरहाल, हर किसी का स्वास्थ्य एवं जीवन भी महत्वपूर्ण है। मैं हर किसी से अपील करता हूं कि इन बाजारों के खुलने के बाद कोविड उपयुक्त व्यवहार अपनाएं।’ स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के मुताबिक, इस बीच दिल्ली में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 72 नए मामले सामने आए और एक रोगी की मौत हो गई जबकि संक्रमण दर 0.10 प्रतिशत रही।

दिल्ली में कोरोना के नए मामलों में इजाफा
बता दें कि दिल्ली में शुक्रवार को संक्रमण के 44 मामले सामने आए थे, लिहाजा शनिवार को 72 मामले सामने आने के बाद दैनिक मामलों में इजाफा देखा गया है। स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार संक्रमण से मरने वालों की संख्या अब 25,066 हो गई है। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार शुक्रवार को 5 रोगियों की मौत की जानकारी मिली थी जबकि संक्रमण दर 0.06 प्रतिशत थी। वहीं, गुरुवार को संक्रमण के 61 नए मामले सामने आए थे और संक्रमण दर 0.08 प्रतिशत थी। गुरुवार को दिल्ली में कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से 2 रोगियों की मौत हुई थी।





UNITED STATES AMAZING STUFF

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *