NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

Dharmendra had learned Tamil to impress Hema Malini, Hema also learned Punjabi; ‘Dream Girl’ told the story – हेमा मालिनी को पटाने के लिए धर्मेंद्र ने सीखी थी तमिल, हेमा ने भी सीखी पंजाबी; ‘ड्रीम गर्ल’ ने सुनाया था किस्सा

1 min read
Spread the love

हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की जोड़ी बॉलीवुड की बेहतरीन जोड़ियों में से एक मानी जाती है। धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी को इंप्रेस करने और अपना बनाने के लिए बहुत मेहनत की थी। हेमा मालिनी के दिल में अपने लिए जगह बनाने से लेकर एक्ट्रेस के पिता को मनाने तक की जंग धर्मेंद्र ने लड़ी। हेमा मालिनी साउथ इंडियन हैं, वहीं धर्मेंद्र पंजाब से हैं। ऐसे में नॉर्थ-साउथ का ये मेल बेहद खूबसूरत है।

हेमा मालिनी ने एक बार बताया था कि धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी के लिए तमिल भाषा सीखी। दरअसल, कपिल शर्मा ने अपने शो कॉमेडी नाइट्स विद कपिल में एक बार ‘ड्रीम गर्ल’ को बुलाया था। जहां कपिल शर्मा ने हेमा से पूछ लिया था कि हेमा साउथ से हैं और धरम पाजी पंजाब से हैं, तो क्या उन्हें साउथ इंडियन लेंग्वेज आती है?

इस पर हेमा मालिनी ने बताया था कि धर्मेंद्र ने उनके लिए तमिल के कुछ शब्द सीखे थे। वहीं जब कपिल ने पूछा ‘और आपने? क्या आप पंजाबी बोल लेती हैं?’ इस पर हेमा मालिनी ने कहा था- हां थोड़ी थोड़ी बोल लेती हूं। हेमा मालिनी ने इस बीच पंजाबी बोलकर भी दिखाई थी। दरअसल शो पर सामने नवजोत सिंह सिद्धू भी विराजमान थे।

ऐसे में कपिल ने पंजाबी में हेमा से पूछा था- ‘केद्दा लग रिया त्वानू शो च आके?’ इस  पर हेमा मालिनी ने पंजाबी में जवाब देते हुए कहा था- ‘त्वानूं मिलके चंगा लगा।’ कपिल ने पंजाबी में फिर पूछा- सिद्धू पाजी किस तराह लगदे ने? इस पर हेमा मालिनी ने जवाब दिया-चंगे लगदे। ये सुन कर सिद्धू पाजी खुश हो गए थे।

बता दें, धर्मेंद्र और हेमा ने हिंदी सिनेमा में कई बेहतरीन फिल्मों में साथ काम किया है। लोग इस जोड़ी को साथ में देखना बहुत पसंद करते थे, क्योंकि इन दोनों के बीच की कैमेस्ट्री गजब थी। स्क्रीन पर प्रेमी प्रेमिका का किरदार निभाते निभाते हेमा और धर्मेंद्र को भी एक दूसरे से प्यार हो गया।

हालांकि धर्मेंद्र पहले से शादी शुदा थे। ऐसे में हेमा मालिनी ने नहीं सोचा था कि वह एक शादी शुदा शख्स से प्यार कर बैठेंगे। इधर धर्मेंद्र को हेमा पहली नजर में पसंद आ गई थीं, वहीं हेमा को भी धर्मेंद्र अच्छे लगे थे, पर हेमा ने खुलासा कर बताया था कि शुरुआत में उन्होंने शादी के बारे में सोचा ही नहीं था। धर्मेंद्र ने इस बीच हेमा मालिनी को पाने के लिए इतनी शिद्दत दिखाई कि हेमा मालिनी खुद को उनसे प्यार करने से रोक ही नहीं पाईं।

हालांकि धर्मेंद्र के ससुर यानी हेमा के पिता को इस रिश्ते से आपत्ति थी। इसका कारण यही था कि धर्मेंद्र पहले से शादीशुदा थे। ऐसा भी कई बार हुआ जब हेमा संग शूटिंग के लिए उनके पिताजी उनके साथ जाया करते थे। वहीं धर्मेंद्र और हेमा एक कार में आते थे तो उनके अप्पा भी उसी गाड़ी में धर्मेंद्र हेमा के बीच बैठा करते थे ताकि  वह एक दूसरे से टच न हों। लेकिन धर्मेंद्र भी तिकड़मबाजी करते थे और झट से बीच में जाकर बैठ जाया करते थे।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *