NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

EPFO ने दी राहत, आधार सत्यापन सहित PF रिटर्न दाखिल करने की समय सीमा बढ़ाई

1 min read
Spread the love


कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO)

ईपीएफओ ने मंगलवार को कर्मचारियों के यूएएन को आधार नंबर के साथ सत्यापित करते हुए पीएफ (PF) रिटर्न दाखिल करने के आदेश पर अमल को एक सितंबर 2021 तक के लिये टाल दिया है.

नई दिल्ली. एंप्लाई प्रोविडेंट फंड ऑर्गेनाइजेशन या ईपीएफओ (Employees Provident Fund Organisation) ने मंगलवार को कर्मचारियों के यूएएन (Universal Account Number) को आधार नंबर के साथ सत्यापित करते हुए पीएफ (PF) रिटर्न दाखिल करने के आदेश पर अमल को एक सितंबर 2021 तक के लिये टाल दिया है.

इससे नियोक्ताओं को उनके कर्मचारियों के आधार नंबर को उनके पीएफ खातों अथवा यूएएन नंबर के साथ जोड़ने के लिए अधिक समय मिल जायेगा. इससे पहले ईपीएफओ ने इस काम के लिये एक जून 2021 की समयसीमा रखी थी.

ये भी पढ़ें- HDFC बैंक ग्राहक ध्यान दें! मोबाइल बैंकिंग App में आई समस्या, बैंक ने कही ये बात…

ईपीएफओ द्वारा जारी कार्यालय आदेश के मुताबिक आधार सत्यापित यूएएन के साथ इलेक्ट्रानिक चालान यानी पीएफ रिटर्न की रिसीट (ईसीआर) दाखिल करने पर अमल की समयसीमा को बढ़ाकर एक सितंबर 2021 कर दिया गया है.ये भी पढ़ें- PM Jan Dhan: जनधन खाता खुलवाने के लिए जरूरी हैं ये डॉक्यूमेंट, जानिए प्रधानमंत्री जनधन योजना के फायदे?

ईपीएफओ ने इस संबंध में श्रम मंत्रालय की एक अधिसूचना जारी होने के बाद आधार नंबर को जोड़ने अनिवार्य करने का फैसला किया. श्रम मंत्रालय ने इस संबंध में 3 मई को अधिसूचना जारी की जिसमें मंत्रालय और उसके तहत काम करने वाले निकायों से सामाजिक सुरक्षा संहिता के तहत लाभार्थियों से आधार नंबर लिए जाने को कहा गया.







#EPFO #न #द #रहत #आधर #सतयपन #सहत #रटरन #दखल #करन #क #समय #सम #बढई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *