NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

Euro 2020: वेल्स पहली जीत के साथ टॉप पर, कप्तान गैरेथ बेल पेनल्टी से चूके

1 min read
Spread the love


वेल्स की टीम अब तक टूर्नामेंट में नहीं हारी है. (AP)

वेल्स (Wales) ने यूरो 2020 (Euro 2020) में पहली जीत दर्ज की. टीम ने अपने दूसरे मुकाबले में तुर्की को 2-0 से हराया. टीम जीत के साथ प्वाइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई हैं. हालांकि गैरेथ बेल पेनल्टी पर गाेल करने से चूक गए.

अजरबैजान. वेल्स फुटबॉल टीम ने बुधवार को यूरो 2020 में पहली जीत दर्ज की. टीम ने अपने दूसरे मुकाबले में तुर्की को 1-0 से हराया. टीम के कप्तान गैरेथ बेल पेनल्टी पर गोल करने से चूक गए. टीम के 2 मैच में चार अंक हैं और वह टेबल में टॉप पर है. ग्रुप ए में इटली 3 अंक के साथ दूसरे जबकि स्विट्जरलैंड एक अंक के साथ तीसरे पर है. तुर्की को दोनों मैच में हार मिली. वेल्स का पहला मैच स्विट्जरलैंड से ड्रॉ रहा था. दूसरी ओर तुर्की को पहले मैच में इटली ने 3-0 से शिकस्त दी थी.

यूरो कप के ग्रुप ए के तीसरे मुकाबले में वेल्स ने अच्छी शुरुआत की. आरोन रामसी ने 42वें मिनट में गोल कर वेल्स को 1-0 की बढ़त दिलाई. कप्तान गैरथ बेल ने इसे असिस्ट किया. हाफ टाइम तक स्काेर यही रहा. इसके बाद दूसरे हाफ के 60वें मिनट में बेल पेनल्टी पर गोल करने से चूक गए. दूसरे हाफ के इंजरी टाइम (90+5) में बेल के एक और असिस्ट पर कोनोर रॉबर्ट्स ने गोल करके टीम को 2-0 की अजेय बढ़त दिलाई. बेल भले ही पेनल्टी से चूके हों, लेकिन मैदान पर उनका प्रदर्शन अच्छा रहा.

यह भी पढ़ें: Euro 2020: रूस को मिली पहली जीत, टेबल में फिनलैंड काे पछाड़कर दूसरे नंबर पर पहुंची

रूस को भी मिली पहली जीतइससे पहले पहला मैच हारने के बाद रूस ने शानदार वापसी की. टीम ने अपने दूसरे मुकाबले में फिनलैंड को 1-0 से हराया. पहले मैच में रूस को बेल्जियम के खिलाफ 0-3 से बड़ी शिकस्त मिली थी. दूसरी ओर यह फिनलैंड की पहली हार है. पहले मैच में उसने डेनमार्क को 1-0 से हराया. ग्रुप-बी के प्वाइंट टेबल की बात करें तो बेल्जियम 3 प्वाइंट के साथ टॉप पर है. रूस और फिनलैंड के भी 3-3 प्वाइंट हैं लेकिन दोनों टीमें क्रमश: दूसरे और तीसरे नंबर पर हैं. डेनमार्क ने अभी खाता नहीं खोला है. टूर्नामेंट में 24 टीमों को मौका मिला है. 11 जून से इसकी शुरुआत हुई है. पिछले साल काेरोना के कारण टूर्नामेंट काे स्थगित कर दिया गया था.







#Euro #वलस #पहल #जत #क #सथ #टप #पर #कपतन #गरथ #बल #पनलट #स #चक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *