NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

Euro 2020: स्लोवाकिया ने किया जीत से आगाज, पोलैंड को 2-1 से हराया

1 min read
Spread the love


EURO 2020: स्लोवाकिया ने पोलैंड को हराया (फोटो-एएफपी)

यूरो कप 2020 (Euro Cup 2020) में ग्रुप-ई के मुकाबले में स्लोवाकिया ने पोलैंड (Slovakia beat Poland) को 2-1 से हरा दिया. पोलैंड की टीम आखिरी 18 मिनट में 10 खिलाड़ियों के साथ खेली जिसका फायदा स्लोवाकिया ने उठाया.

नई दिल्ली. यूरो कप (Euro Cup 2020) में ग्रुप ई के मुकाबले में स्लोवाकिया ने जीत के साथ टूर्नामेंट में आगाज किया. स्लोवाकिया ने गजब का खेल दिखाते हुए पोलैंड (Slovakia beat Poland) को 2-1 से हराया. बता दें पोलैंड की टीम आखिरी 18 मिनटों में महज 10 खिलाड़ियों के साथ खेल रही थी जिसका फायदा स्लोवाकिया ने उठाया. स्लोवाकिया के लिए माक और स्क्रिनियार ने गोल दागे. स्लोवाकिया ने पहले हाफ में बढ़त बना ली थी. 18वें मिनट में माक ने जोरदार किक लगाते हुए पोलैंड के 2 डिफेंडर्स को भेदा और उसे गोलकीपर नहीं रोक पाए.

पहले हाफ के बाद पोलैंड ने जबर्दस्त वापसी की और 46वें मिनट में लिनेट्टी ने गोल दाग अपनी टीम को 1-1 की बराबरी पर ला खड़ा किया. बता दें लिनेटी ने ये गोल 45.32 मिनट में दागा जो कि हाफ टाइम के बाद किया गया दूसरा सबसे तेज गोल है. साल 1984 में मार्सेल कोरास ने जर्मनी के खिलाफ 45.21 मिनट में गोल दागा था. हालांकि स्लोवाकिया ने 69वें मिनट में वापसी की. स्क्रिनियार ने गोल दाग स्लोवाकिया को एक गोल से आगे कर दिया और पोलैंड की टीम ये मैच हार गई. इस जीत के साथ स्लोवाकिया ग्रुप ई में टॉप पर पहुंच गई है. वहीं पोलैंड का सफर अब थोड़ा मुश्किल हो गया है क्योंकि उसे अभी स्पेन और स्वीडन जैसी टीम से भी भिड़ना होगा.

चेक रिपब्लिक की जीत

इससे पहले ग्रुप डी के मुकाबले में सोमवार को चेक रिपब्लिक ने स्कॉटलैंड पर 2-0 की जीत हासिल की. चेक रिपब्लिक की जीत के हीरो पैट्रिक चिक रहे, जिन्होंने 42वें और 52वें मिनट में गोल दागे. चिक का दूसरा गोल तो कमाल का रहा. उन्होंने 49.7 मीटर की दूरी से स्कॉटलैंड के गोलकीपर को छकाया, जो कि इस टूर्नामेंट का सबसे लंबी दूसरी से किया गया गोल है. पिछला रिकॉर्ड जर्मनी के मिडफील्डर तोरस्तेन फ्रिंग्स के नाम पर था जिन्होंने यूरो 2004 में 38.6 मीटर की दूरी से गोल किया था.







#Euro #सलवकय #न #कय #जत #स #आगज #पलड #क #स #हरय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *