NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

French Open: नाओमी ओसाका ने नहीं माना नियम, लगा 11 लाख का जुर्माना, बाहर होने का खतरा भी

1 min read
Spread the love

[ad_1]

नाओमी ओसाका पर लगा 11 लाख का जुर्माना.

नाओमी ओसाका पर लगा 11 लाख का जुर्माना.

French Open: जापान की टेनिस खिलाड़ी नाओमी ओसाका (Naomi osaka) ने पहले राउंड का मुकाबला जीतने के बाद मीडिया से बात नहीं की. इसके बाद आयोजकों की ओर से उन पर 11 लाख का जुर्माना लगाया गया है.

नई दिल्ली. फ्रेंच ओपन (French Open) के पहले ही दिन बड़ा विवाद देखने को मिला. जापान की महिला टेनिस खिलाड़ी और नंबर-2 नाओमी ओसाका (Naomi osaka) ने पहले राउंड का मुकाबला जीतने के बाद मीडिया से बात नहीं की. इसके बाद आयोजकों की ओर से उन पर 11 लाख का जुर्माना लगाया गया है. उन्हें चेतावनी भी मिली है. अगर वे दोबारा ऐसा करती हैं तो उन्हें टूर्नामेंट से बाहर भी किया जा सकता है. नियम के अनुसार मैच के बाद हर खिलाड़ी को प्रेस कॉन्फ्रेंस करनी होती है.

जापान में जन्मी और अब अमेरिका में रह रही 23 वर्षीय ओसाका ने अब तक चार ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट जीते हैं, जिनमें पिछले साल का यूएस ओपन और इस साल का ऑस्ट्रेलियाई ओपन भी शामिल है. ओसाका ने पिछले दिनों कहा था कि मुझे अक्सर महसूस होता है कि लोग खिलाड़ियों के मानसिक स्वा​स्थ्य की परवाह नहीं करते हैं और जब भी मैं संवाददाता सम्मेलन देखती हूं या उसमें भाग लेती हूं तो मुझे यह सच लगता है. इस कारण मैं फ्रेंच ओपन के दौरान  मीडिया से बात नहीं करूंगी. ओसाका ने पहले राउंड के मुकाबले में रोमानिया की पैट्रिका मारिया को सीधे सेटों में 6-4, 7-6 से हराया.

सेरेना विलियम्स खेलेंगी पहला नाइट सेशन मैच

31 मई से लेकर 9 जून तक हर रोज एक मैच 9 बजे रात से फिलिप चैटरियर कोर्ट में खेल जाएगा. 2020 के बाद से इस कोर्ट में छत भी लगाया गया है. यह फ्रेंच ओपन के इतिहास में पहली बार हो रहा है. टूर्नामेंट के दौरान 3 मैच दिन में सेंटर कोर्ट पर होंगी और एक मैच रात में होगा. रात में होने वाला मैच टॉप सीड खिलाड़ियों के बीच कराया जाएगा. पहला नाइट मैच अमेरिका की सेरेना विलियम्स को खेलना है.





[ad_2]

#French #Open #नओम #ओसक #न #नह #मन #नयम #लग #लख #क #जरमन #बहर #हन #क #खतर #भ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *